टाटा का यह शेयर बना रॉकेट, अचानक से पहुंचा शेयर प्राइस 92 रूपए, कंपनी पर चल रही है कानूनी कार्रवाई ,आगे क्या होगा

टाटा ग्रुप की कंपनी का यह शेयर बना रॉकेट, भारत के अलावा अलग-अलग देशों में चल रही है कंपनी के ऊपर कानूनी कार्रवाई, कुछ दिनों पहले दे चुका है अच्छा खासा प्रॉफिट

टाटा ग्रुप की हर कंपनी में हर कोई इन्वेस्ट करना चाहता है और बहुत सारे लोगों ने टाटा ग्रुप की इस कंपनी के शेयर को खरीदा है क्योंकि इसकी कीमत अन्य कंपनियों के शेयर प्राइस से बहुत कम है। मार्केट में खबर आई है कि टाटा की इस कंपनी पर बड़े-बड़े मुकदमे चल रहे हैं और अलग-अलग देश में कंपनी के ऊपर कानूनी कार्रवाई चल रही है। लेकिन इसका कंपनी के स्टॉक में बिल्कुल भी असर देखने के लिए नहीं मिल रहा है। बीते पिछले 5 दिन में टाटा की कंपनी के स्टॉक प्राइस में 8 फ़ीसदी तक की वृद्धि देखने के लिए मिल चुकी है इंट्राडे में भी इस कंपनी के स्टॉक ने काफी अच्छी परफॉर्म किया लेकिन मंगलवार के दिन इसमें हल्की फुल्की गिरावट देखने के लिए मिली है। 2018 में टाटा किस कंपनी का आईपीओ आया था और कंपनी बहुत ही कम कीमत में स्टॉक मार्केट में लिस्ट हुए तक कंपनी का स्टॉक ₹4 प्रति शेयर था बीते 5 वर्षों में टाटा की यह कंपनी रिटर्न देने में पूरी तरीके से कामयाब हुई थी लगभग 5 साल के अंदर ₹ 85 का रिटर्न दिया है।

TTML  Share Price

जानिए क्या है पूरा मामला

खबर के अनुसार ₹615 का इस कंपनी में जुर्माना लगा है और यह दूरसंचार विभाग और बीएसएनएल तथा कंपनियों ने जुर्माना लगाया है बीएसएनएल ने इस कंपनी के ऊपर 156 करोड़ रुपए का जुर्माना तथा दूरसंचार विभाग ने 265 करोड रुपए का जुर्माना लगाया है यह टाटा की टीटीएमएल कंपनी जो टेलीकॉम सेक्टर के लिए काम करती है इस पर अलग-अलग प्रकार की जुर्माना लगाया गया है।

टीटीएमएल कंपनी के ग्राहक की लिस्ट में कई बड़े-बड़े नाम है और यह टाटा टेलीसर्विस की सहायक कंपनी है यह कंपनी वॉइस ऑफ डाटा आदि की सर्विस प्रदान करती है। रेवेन्यू 285 करोड़ है और कंपनी का नेट लॉस 301 करोड़ रूपए है टीटीएमएल कंपनी का स्टॉक प्राइस लाइफ टाइम में ₹291 ऊपर पहुंचा है पूरे साल का विश्लेषण करें तो 68 टीटीएमएल कंपनी का शेयर टूट गया है। पिछले 52 सप्ताह में टीटीएमएल कंपनी का स्टॉक में 10 प्रतिशत की तेजी देखने के लिए प्राप्त हो रही है टीटीएमएल कंपनी के ऊपर कानूनी मुकदमे का किसी भी प्रकार से ज्यादा प्रभाव नहीं पड़ रहा है।

Leave a Comment