Tata Technologies Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

जल्द ही आपको टाटा ग्रुप की एक अन्य कंपनी टाटा टेक्नोलॉजी कंपनी का आईपीओ देखने के लिए मिल सकता है यह कंपनी टाटा मोटर्स की सहायक कंपनी भी है। आज इस आर्टिकल पर Tata Technologies Share Price Target , Tata Technologies Share Mai Risk Kya Hai, टेक्नोलॉजी कंपनी के शेयर का भविष्य क्या है के बारे में भी बात करेंगे।

टाटा टेक्नोलॉजी कंपनी के आईपीओ को सेबी के द्वारा मंजूरी मिल गई है। जल्द ही यह कंपनी भी स्टॉक मार्केट में शामिल हो जाएगी। टाटा टेक्नोलॉजी कंपनी के आईपीओ का प्रभाव सबसे ज्यादा टाटा मोटर्स कंपनी पर पड़ा है। कंपनी के आईपीओ को सेबी के द्वारा मान्यता मिलने पर टाटा मोटर्स का शेयर रॉकेट की स्पीड में भागने लगा है। अब देखना होगा कि टाटा टेक्नोलॉजी कंपनी के शेयर मार्केट में लिस्ट होने के बाद टाटा मोटर्स कंपनी पर क्या प्रभाव पड़ता है।

Tata Technologies Overview

यह कंपनी भारत की मल्टीनेशनल प्रोडक्ट इंजीनियरिंग कंपनी है इस कंपनी की स्थापना 1989 में हुई है और कंपनी प्राइवेट कंपनी है। इस कंपनी के ओनर टाटा मोटर्स कंपनी है। इस कंपनी का हेड क्वार्टर पुणे में स्थित है। जल्द ही यह कंपनी शेयर मार्केट में लिस्ट हो जाएगी।

टाटा टेक्नोलॉजी कंपनी के आईपीओ प्राइस के बारे में अभी तक कंपनी की ओर से ऑफिसर जानकारी नहीं दी गई है लेकिन हम कंपनी की फाइनेंस रिपोर्ट के आधार पर कंपनी के टारगेट प्राइस को निश्चित कर सकते हैं। क्योंकि कंपनी की फाइनेंस कंडीशन ही कंपनी के शेयर प्राइस को निर्धारित करती हैं।

Tata Technologies Share Price Target 2023 in Hindi

टाटा टेक्नोलॉजी कंपनी के आईपीओ आने के बाद देखना होगा कि कंपनी कितने रुपए में स्टॉक मार्केट में लिस्ट हो सकती है। एक्सपर्ट का कहना है कि यह कंपनी लगभग ₹600 तक स्टॉक मार्केट में लिस्ट हो सकती है। यह कंपनी फाइनेंस दृष्टि से बहुत ज्यादा मजबूत है और आने वाले समय में कंपनी अपने बिजनेस मैनेजमेंट को समय के अनुसार चेंज भी कर सकती है। इसकी सहायक कंपनी टाटा मोटर्स है यह कंपनी टाटा मोटर्स को अपनी सर्विस देती है। व्हीकल बनाने में जितने भी टेक्नोलॉजी का इस्तेमाल होता है बहुत सभी टाटा मोटर्स कंपनी को इस कंपनी के द्वारा प्राप्त होती है। 2023 में Tata Technologies Share Price Target ₹620 रख सकते हैं।

टाटा टेक्नोलॉजी कंपनी को 2020 से लेकर 2023 के बीच में बहुत ज्यादा प्रॉफिट हुआ है। 2020 में कंपनी 200 करोड रुपए के आसपास तो फिर में चल रही थी लेकिन 2023 में इसमें ₹200 करोड़ रुपए की और बढ़ोतरी हो गई। एक्सपर्ट का मानना है कि दिसंबर 2023 तक टाटा टेक्नोलॉजी कंपनी और ज्यादा रिटर्न दे सकती है।

Tata Technologies Share Price Target 2024 in Hindi

बहुत सारे लोग टाटा टेक्नोलॉजी कंपनी में लॉन्ग टर्म के लिए निवेश करना चाहते हैं क्योंकि यह टाटा ग्रुप की अच्छी कंपनी है। टाटा मोटर्स कंपनी ने अभी जबरदस्त रिटर्न दिया है और दोनों ही कंपनी के फाइनेंस आंकड़े काफी मजबूत है। यह कंपनी इंटरनेशनल लेवल पर भी अपनी सर्विस देती है। यह कंपनी इंजीनियरिंग से संबंधित सभी प्रकार के प्रोडक्ट देती है और आने वाले समय में भी इंजीनियरिंग प्रोडक्ट की डिमांड बहुत तेजी से बढ़ने वाली है। 2024 में Tata Technologies Share Price Target ₹715 रख सकते हैं।

EKI Energy Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 In Hindi

Tech Mahindra Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 In Hindi

Tata Technologies Share Price Target 2025 in Hindi

टाटा ग्रुप की सभी कंपनी का बिजनेस अलग-अलग है। टाटा टेक्नोलॉजी कंपनी इंजीनियरिंग से संबंधित प्रोडक्ट का निर्माण करती है और यह कंपनी टाटा ग्रुप की अन्य कंपनियों को भी सर्विस देती है इस कंपनी की खास बात यह है कि कंपनी इंटरनेशनल लेवल पर भी अपनी सर्विस प्रदान कर रही है कंपनी सिंगापुर से लेकर इंडोनेशिया आदि देशों में अपनी सर्विस देती है। कंपनी पिछले 3 साल से लगातार प्रॉफिट में है। 2025 में Tata Technologies Share Price Target ₹920 रख सकते हैं।

Tata Technologies Share Price Target 2026 in Hindi

कुछ लोग लॉन्ग टर्म के लिए टाटा टेक्नोलॉजी कंपनी के शेयर को खरीदना पसंद कर रहे हैं। क्योंकि इस कंपनी से भविष्य में ज्यादा लाभ कमाया जा सकता है। टेक्नोलॉजी सेक्टर लगातार तेजी से आगे बढ़ रहा है। टाटा टेक्नोलॉजी की कस्टमर संख्या बहुत ज्यादा है और कंपनी का 2023 में टोटल रेवेन्यू 3530 करोड़ रुपए था। 2026 में Tata Technologies Share Price Target 1230 रुपए जाएगा।

Tata Technologies Share Price Target 2030 In Hindi

2030 तक टाटा टेक्नोलॉजी कंपनी का बिजनेस इंडिया के अलावा अमेरिका तथा यूरोप के कई सारे देशों में फैल सकता है क्योंकि यह कंपनी मजबूत कंपनी है जो इंटरनेशनल बिजनेस पर ज्यादा फोकस कर रही है। कंपनी को इंटरनेशनल बिजनेस से ज्यादा फायदा होगा और इसका असर इसके शेयर पर भी पड़ सकता है। कंपनी आईपीओ के पैसों का इस्तेमाल अपने बिजनेस को बढ़ाने में कर सकती है। 2030 में टाटा टेक्नोलॉजी कंपनी का शेयर प्राइस ₹3420 का आंकड़ा पार करेगा।

Tata Technologies Share Mai Riks Kya Hai

Grow App की ऑफिशियल वेबसाइट पर टाटा टेक्नोलॉजी कंपनी के शेयर में थोड़ा बहुत रिस्क बताए गए हैं। अगर आप टाटा टेक्नोलॉजी में निवेश करते हैं तो आपको रिस्क उठाना पड़ सकता है। कंपनी का कहना है कि कंपनी व्हीकल्स कंपनियों को अपनी सर्विस देती है और इस बिजनेस में कंपटीशन बहुत ज्यादा है।

टाटा टेक्नोलॉजी कंपनी के शेयर का भविष्य

अगर यह कंपनी आईपीओ की पैसों का इस्तेमाल अपने बिजनेस की ग्रोथ में लगाती है तो इसका फायदा भविष्य में निवेशक को भी मिल सकता है। क्योंकि बिजनेस में ग्रोथ के कारण कंपनी की प्रॉफिट और रेवेन्यू दोनों ही पड़ेगा। लॉन्ग टर्म के लिए भी यह एक अच्छी कंपनी मानी जा रही है। लेकिन शेयर मार्केट में हमेशा उतार-चढ़ाव बने रहते हैं। भविष्य में भी कंपनी टेक्नोलॉजी कंपनी के शेयर में हल्की गिरावट देखने के लिए मिलेगी।

Last Word

टेक्नोलॉजी कंपनी के बिजनेस और फाइनेंस रिपोर्ट के आंकड़ों को मध्य नजर रखते हुए Tata Technologies Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 के बारे में सारी जानकारी दी गई है आप इन आंकड़ों के आधार पर टाटा टेक्नोलॉजी कंपनी में निवेश ना करें क्योंकि शेयर मार्केट में निवेश करना एक Risk है इसलिए जोखिम उठाकर ही निवेश करना चाहिए और आपकी निवेश के लिए कोई भी जिम्मेदार नहीं रहेगा।

Leave a Comment