Senco Gold Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in Hindi – खरीदे या नहीं

Senco Gold Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in Hindi : नमस्कार दोस्तों आज हम ऐसी कंपनी के बारे में बात करने वाले हैं जो ज्वेलरी बनाने का काम करती है 2023 में इस कंपनी का शेयर बहुत ही ज्यादा ट्रेनिंग में है क्योंकि निवेशकों की नजर अब इस कंपनी के शेयर में बन चुकी है समय के साथ साथ शेयर मार्केट में निवेशकों की सोच लगातार कंपनियों के प्रति बदलती जा रही है औपनिवेशिक लॉन्ग टर्म ऑफ शॉर्ट टर्म तथा इंट्राडे ट्रेडिंग और ऑप्शन ट्रेडिंग में जबरदस्त ध्यान दे रहे हैं इन सभी में निवेशकों को भरपूर फायदा मिल रहा है।

अगर आप शेयर मार्केट सीखना चाहते हैं और शेयर मार्केट से पैसा बनाना चाहते हैं तो आप नीचे दिए गए आर्टिकल को पढ़ सकते हैं। इन आर्टिकल में इन दोनों टॉपिक के बारे में सारी जानकारी अच्छे से समझाई है और के लिए फायदेमंद भी साबित हो सकती है।

Senco Gold कंपनी का नाम आप सभी लोगों ने जरूर सुना होगा क्योंकि यह कंपनी ज्वेलरी बनाने का कार्य करती है 2023 में इस कंपनी का शेयर प्राइस लगातार ट्रेंडिंग में रहा है और बहुत सारी निदेशकों ने निवेश भी किया है इसलिए Senco Gold Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 in Hindi के बारे में हर कोई जानना चाह रहा है आज हम इस आर्टिकल में इस कंपनी की जांच पड़ताल करके आपको पूरी जानकारी देने वाले हैं।

शेयर मार्केट कैसे सीखे , शेयर मार्केट सीखने का सबसे आसान तरीका

शेयर मार्केट से पैसे कैसे कमाए || Share Market Se Paise Kaise Kamaye

Senco Gold Share Price Overview

Market Cap3.215 CR
PE RationNA
PB RationNA
Indusry P/E27.77
Debt To EqutiyNA
RoeNA
EPSNA
DivNA
Book ValueNA
Face Value10

जैसा इस कंपनी के नाम से ही पता चल रहा है कि यह कंपनी क्या काम करती है इस कंपनी का बिजनेस ज्वेलरी बनाना और गोल्ड सेल करना है कंपनी की स्थापना 1994 में हुई है कंपनी स्टॉक मार्केट में नेशनल स्टॉक एक्सचेंज हुई है।

इस कंपनी का हेड क्वार्टर इंडिया में ही स्थित है कंपनी उत्तर भारत के अलावा दक्षिण भारत में भी अपना बिजनेस करती है Senco Gold कंपनी के पास अच्छी मात्रा में कस्टमर संख्या है। स्टॉक मार्केट में लिस्ट होने के बाद कंपनी ने अपने बिजनेस को बढ़ाया है कंपनी आईपीओ से भी जबरदस्त पैसे जुटाने में सफल हुई है। श्री शंकर सेन कंपनी के संस्थापक है जुलाई 2023 में इस कंपनी के सीईओ सुवंकर सेन है। 14 जुलाई 2023 को Senco Gold कंपनी स्टॉक मार्केट में ₹425 पर शेयर में लिस्ट हुई है।

Senco Gold Share Price Target 2023

Senco Gold कंपनी स्टॉक मार्केट में लिस्ट होने के बाद थोड़ा बहुत इन्वेस्टर को निराश करने लगी है क्योंकि कंपनी ₹425 में स्टॉक मार्केट में लिस्ट हुई और 1 हफ्ते बाद इस कंपनी के शेयर में हल्की-फुल्की गिरावट देखी गई है लिस्ट होने के बाद 19 जुलाई को कंपनी का शेयर ₹390 पहुंच गया लेकिन वापस से बढ़ोतरी देखी गई है जुलाई 2023 को इस कंपनी का शेयर प्राइस ₹417 में पहुंच गया था।

कंपनी के शेयर की हिस्सेदारी की बात करें तो सबसे ज्यादा कंपनी के प्रमोटर के पास कंपनी के शेयर हैं। इस कंपनी के प्रमोटर के पास टोटल 100 परसेंट की हिस्सेदारी है अगर आने वाले समय में कंपनी के प्रमोटर अपनी हिस्सेदारी को सेल करते हैं तो कंपनी को और ज्यादा फायदा हो सकता है। 2023 में Senco Gold Share Price Target ₹445।

Senco Gold Share Price Target 2024

इस कंपनी का बिजनेस मॉडल बहुत अच्छा है क्योंकि भारत में लगातार गोल्ड और ज्वेलरी की डिमांड बढ़ती जा रही है अधिकतर लोग सेविंग के तौर पर गोल्ड को खरीद रहे हैं और इसके अलावा महिलाएं ज्वेलरी बनाने में भारत में सबसे आगे है पूरी दुनिया की बात करें तो भारतीय महिला सबसे ज्यादा गोल्ड ज्वेलरी बनाती है जो कि ज्वेलरी के रूप में सेविंग की जा सकती है।

Senco Gold कंपनी के पास बड़ी मात्रा में कस्टमर संख्या है और कंपनी का व्यापार पूरे भारत में फैला है कस्टमर को अच्छी गोल्ड क्वालिटी और अच्छी क्वालिटी की ज्वेलरी प्रदान करती है जिसके कारण कस्टमर संख्या हमेशा स्थिर रहती है कंपनी आईपीओ की पैसों का इस्तेमाल अपने बिजनेस की ग्रोथ में लगाने वाली है। 2024 में Senco Gold Share Price Target ₹490।

Senco Gold Share Price Target 2025

Senco Gold कंपनी आने वाले समय में इंटरनेशनल बिजनेस पर भी फोकस कर सकती है क्योंकि कंपनी ने आईपीओ के माध्यम से भरपूर पैसा इकट्ठा किया है। अगर आप इस कंपनी में इन्वेस्ट करने की सोच रहे हैं या फिर आप long-term के लिए सोच रहे हैं तो आप Senco Gold कंपनी के स्टॉक को लॉन्ग टर्म के लिए होल्ड करके रख सकते हैं क्योंकि कभी भी कंपनी का स्टॉक तेजी से बढ़ सकता है वैसे तो एक्सपर्ट का मानना है कि आने वाले समय में Senco Gold Share रॉकेट की स्पीड में भागेगा।

अगर 2025 में कंपनी की फाइनेंस रिपोर्ट जबरदस्त रहती है या फिर कंपनी कोई बड़ी घोषणा करती है तो
2025 में Senco Gold Share Price Target ₹790 से पार जा सकता है।

Senco Gold Share Price Target 2026

भारत की हर महिला सोने की ज्वेलरी बनाने में ज्यादा फोकस करती है और वैसे तो भारत में बहुत सारी कंपनियां ज्वेलरी बनाने वाली है लेकिन अधिकतर लोग अब Senco Gold कंपनी के माध्यम से ज्वेलरी खरीद रहे हैं कंपनी दक्षिण भारत के साथ-साथ उत्तर भारत और पूर्वोत्तर राज्य ने भी अपने बिजनेस का प्रचार प्रसार करने में लगी है। इसके अलावा बड़े बड़े बिजनेसमैन की कंपनी से सोना खरीदना पसंद करते हैं। क्योंकि गोल्ड के बिस्किट मार्केट में आज के समय में बहुत पॉपुलर है अगर आने वाले समय में Senco Gold कंपनी को तगड़ा मुनाफा होता है तो शेयर प्राइस तो तगड़ा ही रहेगा। 2026 में Senco Gold Share Price Target ₹1230 का होगा।

Senco Gold Share Price Target 2030

Senco Gold कंपनी जबरदस्त मार्केटिंग करती है क्योंकि कंपनी को बताया ज्वेलरी सेक्टर में टकराव कंपटीशन चल रहा है इसलिए कंपनी एक निश्चित मात्रा में हर साल मार्केटिंग के लिए पैसा खर्च करती है। कंपनी को पता है कि कब कस्टमर को कौन सी ज्वेलरी की है और कौन सी ज्वेलरी साथ ट्रेंड मार्केट में चल रहा है।

समय के अनुसार Senco Gold के फाइनेंस आंकड़ों में भी बदलाव देखने के लिए मिलेगा और कंपनी अपनी हिस्सेदारी सेल करती है तो कंपनी को बड़ा रेवेन्यू मिल सकता है इस रेवेन्यू से कंपनी अपने बिजनेस को आगे बढ़ाएगी क्योंकि 2023 के आंकड़ों के अनुसार कंपनी के प्रमोटर के पास सौ परसेंट स्टॉक भविष्य में इसका बड़ा फायदा उठा सकती है और आज के समय में अधिकतर कंपनियां इसी प्रकार का गेम खेल रही है। 2030 में Senco Gold Share Price Target ₹3350 का आंकड़ा पार करने में सफल होगी।

Senco Gold Share Mai Risk Hai Ya Nhi

हमने आपको बताया कि कंपनी ज्वेलरी सेक्टर में बिजनेस कर रही है लेकिन ज्वेलरी सेक्टर में बहुत बड़ा कंपटीशन है और हर कंपनी मार्केटिंग में तगड़ा पैसा लगाने में आप सभी ने टीवी में सबसे ज्यादा ज्वेलरी के विज्ञापन ही देखे होंगे और अगर कंपनी भविष्य में अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए और ज्यादा पैसा इन्वेस्ट मार्केटिंग में करेगी तो कंपनी का प्रॉफिट डगमगा जाएगा जिसके कारण Senco Gold Share Price गिर भी सकता है इसलिए लॉन्ग टर्म और शॉर्ट टर्म में तो रिस्क बना ही रहेगा लेकिन निवेशक अपना प्रॉफिट देखकर ट्रेडिंग कर सकते हैं।

Last Word

आज के समय में बहुत सारे एक्सपर्ट ज्वेलरी सेक्टर में इन्वेस्ट करने की सलाह दे रहे हैं लेकिन मेरी रिसर्च के आधार पर तो ज्वेलरी सेक्टर में सबसे ज्यादा कॉन्पिटिशन है कंपनी को सबसे ज्यादा टक्कर कल्याणज्वैलर्स के द्वारा दिया जा रहा है। लेकिन कुल मिलाकर कह सकते हैं कि हर कंपनी के शेयर प्राइस में समय के अनुसार गिरावट देखने के लिए अवश्य मिलती है चाहे कंपनी का प्रॉफिट कितना ही बड़ा हो।

Leave a Comment