Rishabh instruments Share Price Target – ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स शेयर प्राइस टारगेट कितना रह सकता है

1 सितंबर 2023 को ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स कंपनी स्टॉक मार्केट में लिस्ट हो जाएगी अगस्त के महीने में इस कंपनी का आईपीओ आया था जिसमें प्राइस बैंड अच्छी खासी रखी गई थी। यह कंपनी अच्छी खासी प्रॉफिट में चल रही है अब देखने वाली बात होगी कि आने वाले समय में ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स कंपनी का शेयर किस तरीके से कमाल कर सकता है क्योंकि अधिकतर लोग long-term के लिए इन्वेस्ट करना ज्यादा पसंद करेंगे।

ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स कंपनी में अगर आपने भी निवेश किया है और आपको कंपनी के बारे में बहुत कम जानकारी है तो आपको आर्टिकल में कंपनी की फाइनेंस और ऑर्डर बुक तथा बीते तिमाही रिपोर्ट के आधार पर Rishabh instruments Share Price Target के बारे में बताया जाएगा।

ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स कंपनी क्या काम करती है

यह कंपनी सोलर ऊर्जा से लेकर एनर्जी सलूशन देने का काम करती है। यह कंपनी 1982 से काम कर रही है कंपनी स्टॉक मार्केट में इसलिए लिस्ट हुई है ताकि अपने बिजनेस को आगे बढ़ा सके कंपनी के आईपीओ को मार्केट से बहुत अच्छा रिस्पांस प्राप्त हुआ है जिसके निवेशक को भी कंपनी से अच्छी उम्मीद है। यह कंपनी Next-gen IIOT Software बनाने का भी काम करती है। कंपनी 2022 के बाद से लगातार प्रॉफिट में दिखाई दे रही है।

Rishabh instruments Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स कंपनी के शेयर प्राइस टारगेट के बारे में सभी जानना चाहते हैं क्योंकि आज के समय में आईपीओ में निवेश करने वालों की संख्या पहले की तुलना में ज्यादा है इसलिए लॉन्ग टर्म में निवेश करने वालों की भी संख्या ज्यादा है क्योंकि अधिकतर लोग कंपनी के हिसाब से इन्वेस्ट करते हैं स्टॉक मार्केट में बहुत सारी कंपनियां अगस्त के महीने में लिस्ट हुई हैं उनमें से केवल जियो फाइनेंस कंपनी के शेयर प्राइस में गिरावट देखने के लिए मिली थी जबकि अन्य कंपनियों का स्टॉक अच्छी कीमत में लिस्ट हुआ था।

ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स शेयर प्राइस टारगेट 2023

Rishabh instruments कंपनी के शेयर प्राइस के बारे में लगातार एक्सपर्ट की बात कर रहे हैं और एक्सपर्ट ने खरीदने की सलाह दी है। शेयर मार्केट एक्सपर्ट अनिल सिंघवी जी का कहना है कि इस कंपनी की सबसे बड़ी खास बात यह है कि कंपनी का बिज़नस यूनिक है और यह कंपनी इंडिया की नहीं बल्कि यूरोप तथा एशिया की जानी-मानी कंपनी है कंपनी में दो ही नेगेटिव पॉइंट है कि कंपनी का बिजनेस यूरोप में है और कंपनी ने हाल में ही चाइना में एक प्लांट खरीदा है।

Rishabh instruments कंपनी के स्टॉक में प्रमोटर की हिस्सेदारी भी इसी मजबूत बना रही है क्योंकि आईआईटी बॉम्बे जैसे स्टूडेंट इस कंपनी के प्रमोटर हैं और इनके खिलाफ कोई भी गलत रिपोर्ट नहीं है और कंपनी अच्छा खासा बिजनेस कर रही है। 2023 में Rishabh instruments Share Price Target ₹450।

ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स शेयर प्राइस टारगेट 2024

Rishabh instruments Share को लॉन्ग टर्म के लिए भी होल्ड करके रख सकते हैं क्योंकि बहुत अच्छा है और कंपनी के पास कस्टमर संख्या बहुत ज्यादा है कंपनी कई सारे कस्टमर को रिपीट करती है और कंपनी का पोलैंड में एक प्लांट है जो अच्छा खासा चल रहा है और कंपनी ने चाइना में भी एक प्लांट खरीदा है जिससे कंपनी को बेनिफिट हो सकता है लेकिन यह चीज नेगेटिव लग रही है क्योंकि आज के समय में भारत में चाइना की चीजें खरीदना पसंद नहीं किया जा रहा है। 2024 में Rishabh instruments Share Price Target ₹490 होगा।

इस कंपनी की एंकर बुक में बड़ी-बड़ी दिक्कतों का नाम है और कंपनी के ऊपर कोई भी केस रजिस्टर्ड नहीं है कंपनी के पिछले 3 साल का फाइनेंस ट्रैक रिकॉर्ड भी अच्छा है एक्सपर्ट का कहना है कि 100 टन में मुनाफा नहीं हो रहा है तो long-term तक आप जा सकते हैं।

Rishabh instruments Share Price Target

ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स शेयर प्राइस टारगेट 2025

अनिल सिंघवी ने कहा है कि long-term के लिए इस कंपनी के स्टॉक को आप अपने पास रख सकते हैं क्योंकि कंपनी का बिजनेस बहुत अच्छा है और यह बिजनेस यूनिक बिजनेस है कंपनी के प्रमोटर बिजनेस को लगातार बढ़ा रहे हैं और इसमें बड़े-बड़े प्रमोटर का नाम भी शामिल है। कंपनी को 2023 में ₹ 570 करोड़ रुपए का प्रॉफिट हुआ है कंपनी हाई टेक्नोलॉजी कंपनी है और अगर आपको शॉर्ट टर्म में फायदा नहीं हो रहा है तो लॉन्ग टर्म में आप जरूर फायदा उठा सकते हैं। 2025 में Rishabh instruments Share Price Target ₹740 होगा।

ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स शेयर प्राइस टारगेट 2026

इस कंपनी ने 2023 में पोलैंड की सरकार से फैक्ट्री खरीदी थी और उस फैक्ट्री को अच्छे खासे ढंग से चलाया इसके बाद कंपनी ने चाइना से फैक्ट्री खरीदी एक कंपनी के लिए यह बहुत बड़ी बात होती है कि विदेशी कंपनी से फैक्ट्री खरीद कर उसे विदेश में चलाना। कंपनी के प्रमोटर अनुभवी होने के साथ-साथ कुशल भी हैं। कंपनी अलग-अलग सॉफ्टवेयर बनाती है और कंपनी ने सोलर ऊर्जा के क्षेत्र में भी कदम रखा है। 2026 में
Rishabh instruments Share Price Target 1120 रुपए होगा।

ऋषभ इंस्ट्रूमेंट्स शेयर प्राइस टारगेट 2030

अगर आपको ऐसा लग रहा है शॉर्ट टर्म में फायदा नहीं हो रहा है तो आप लॉन्ग टर्म के लिए कंपनी के शेयर को अपने पास रख सकते हैं क्योंकि इस कंपनी के प्रमोटर कंपनी को आने वाले समय में बहुत आगे तक ले जा सकते हैं जिससे प्रॉफिट बढ़ेगा और कंपनी का स्टॉक प्राइस भी इस कंपनी में विदेशी निवेशक भी इन्वेस्ट कर सकते हैं। जिसके कारण लॉन्ग टर्म में प्रॉफिट होगा। 2030 में Rishabh instruments Share Price Target 1434 रुपए होगा।

Last Word

प्रसिद्ध बिजनेसमैन अनिल हिंदी जी ने इस कंपनी के नेगेटिव और पॉजिटिव प्वाइंट दोनों ही बताए हैं और कंपनी में केवल नेगेटिव पॉइंट दवाई की कंपनी का जो चाइना का प्लांट है उससे कंपनी को फायदा होगा या नहीं यह सबसे बड़ा पॉइंट है क्योंकि चाइना प्लांट की बिक्री इतनी अच्छी खासी नहीं होने वाली है भारत में। अंत में इतना कहना चाहते हैं कि आप शॉर्ट टर्म और लोंग टर्म में अपना Profit देखकर कभी भी शेर को सेल कर सकते हैं जब भी आपको मुनाफा हो आप अपना फैसला ले सकते हैं।

Leave a Comment