Infibeam Avenues Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 – इंफीबीम इनकॉर्पोरेशन शेयर प्राइस टारगेट

शेयर मार्केट में अधिकतर लोग अपना पैसा लगा रहे हैं और अगर आप भी इस कंपनी के शेयर को खरीदना चाहते हैं और कंपनी के बारे में बहुत कुछ जानना चाह रहे हैं तो आपको इस आर्टिकल पर आज Infibeam Avenues Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 के बारे में एक बड़ी अपडेट दी जाएगी।

आप सभी लोगों के मन में बहुत सारे सवाल होंगे कि ऐसी कंपनी में निवेश करना चाहिए कि नहीं क्योंकि एक समय में इस कंपनी का स्टॉक ₹50 पार हो गया था और आज के समय में इस कंपनी के स्टॉक की कीमत ₹16 है वैसे तो मार्केट में बहुत सारे इस प्रकार के स्टॉक देखने के लिए मिल रहे हैं अब प्रश्न उठता है कि क्या ऐसी कंपनी में निवेश करना उचित होगा या नहीं। स्टॉक मार्केट एक ऐसा मार्केट माना जाता है जहां पर अपनी बुद्धि का इस्तेमाल करना आवश्यक है और अगर आप बिना दिमाग लगाए ऐसी कंपनी में निवेश करते हैं तो आपको भविष्य में रोना पड़ सकता है।

Infibeam Avenues कंपनी के बारे में हम आपको बहुत कुछ जानकारी देंगे। इस कंपनी में बहुत कुछ अच्छा है तो बहुत कुछ नेगेटिव भी है और आपकी जानकारी के लिए एक और बात बता दूं कि आप खुद से भी एक बार इस कंपनी का एनालिसिस कर सकते हैं क्योंकि जब आपसे एनालिसिस करेंगे तो आपको बहुत कुछ जानकारी प्राप्त हो सकती है और आप खुद की एक योजना बनाकर इस कंपनी के बारे में अपना विचार बना सकते हैं।

Infibeam Avenues Share Price Overview

इस कंपनी की स्थापना 2010 में हुई है कंपनी फाइनेंस बैंकिंग और ऑनलाइन पेमेंट और डिजिटल पेमेंट सॉल्यूशन कंपनी है यह कंपनी मल्टीनेशनल पेमेंट टेक्नोलॉजी कंपनी है कंपनी 2016 में ₹12 में स्टॉक मार्केट में लिस्ट हुई थी और तब इस कंपनी का शेयर आसमान छू रहा था लेकिन कुछ फाइनेंस कंडीशन के कारण कंपनी के शेयर प्राइस में थोड़ा बहुत गिरावट देखी गई है पीछे 3 वर्ष में।

2023 में डिजिटल पेमेंट कंपनी में बहुत सारी लोगों ने निवेश किया है क्योंकि इसकी तिमाही रिपोर्ट काफी जबरदस्त आई है हालांकि पिछले कुछ वर्षों में इस कंपनी के शेयर प्राइस में गिरावट देखने के बाद एक्सपर्ट ने अपने अलग-अलग विचार रखे हैं। इस कंपनी का मार्केट कैप 4959 करोड़ रुपए है। यह कंपनी डिजिटल पेमेंट के साथ-साथ सॉफ्टवेयर सलूशन की सर्विस की प्रदान करती है कंपनी एक साथ साथ 2 बिजनेस चला रही है।

Infibeam Avenues Share Price Target 2023

यह कंपनी डिजिटल पेमेंट कंपनी है और यह कंपनी तरह-तरह की सर्विस प्रदान करती है कंपनी को 2023 में 26 करोड रुपए से ज्यादा का प्रॉफिट हुआ है इसके अलावा यह कंपनी लंबे समय से सेक्टर में बिजनेस कर रही है भारत में कोविड-19 के बाद ऑनलाइन पेमेंट का चलन तेजी से बढ़ा है जिसके कारण इस कंपनी के बिजनेस से भी अच्छी खासी ग्रोथ देखने के लिए मिली है कंपनी को अपनी बिजनेस से अच्छा फायदा हो रहा है। 2010 से लेकर 2016 के बीच में भारत में डिजिटल पेमेंट का विकास इतनी अच्छी तरीके से नहीं हुआ था जितनी अच्छी तरीके से 2023 में हुआ है। यह कंपनी पूरे भारत में डिजिटल पेमेंट सर्विस प्रदान कर रही है और कंपनी 2010 से भारत में काम कर रही है इसलिए निवेशक ज्यादा भरोसा करते हैं। 2023 में Infibeam Avenues Share Price Target ₹18 तक हो सकता है।

Infibeam Avenues Share Price Target 2024

यह कंपनी मल्टीनेशनल पेमेंट टेक्नोलॉजी कंपनी है कंपनी तरह-तरह की ऑनलाइन डिजिटल पेमेंट की सर्विस प्रदान करती है कंपनी के पास बड़ी मात्रा में कस्टमर हैं और कंपनी लगातार अपने बिजनेस का प्रचार प्रसार करने में लगी है 2022 से लेकर 2023 के बीच में कंपनी के प्रॉफिट में एक अच्छी बढ़त देखने के लिए मिली है समय के साथ साथ इस कंपनी का विकास तेजी से हो रहा है आने वाले समय में पूरे इंडिया में डिजिटल पेमेंट को स्वीकार कर लिया जाएगा जिससे इस कंपनी को भी मुनाफा होगा 2024 में अगर इस कंपनी का मुनाफा 2023 की तुलना में ज्यादा होगा तो इस कंपनी का शेयर प्राइस और आगे जा सकता है उम्मीद करते हैं कि 2024 में Infibeam Avenues Share Price Target ₹24 से ऊपर हो।

इस कंपनी की सबसे बड़ी खासियत यह है कि कंपनी डिजिटल पेमेंट के साथ-साथ सॉफ्टवेयर सर्विस प्रदान करती है जिससे कंपनी के पास कस्टमर ज्यादा आते है यह कंपनी बड़ी-बड़ी कंपनियों को सॉफ्टवेयर सर्विस प्रदान करती है।

Infibeam Avenues Share Price Target 2025

मोदी जी डिजिटल इंडिया की माध्यम से सभी लोगों को शिक्षित करने का प्रयास कर रहे हैं और ज्यादा से ज्यादा डिजिटल पेमेंट को बढ़ावा दे रहे हैं जिस के कारण इस कंपनी को भी अच्छा बेनिफिट मिल रहा है अगर 2025 में इंडिया में 90 परसेंट से अधिक लोग शिक्षित हो जाएंगे और यहां लोग डिजिटल पेमेंट को ज्यादा महत्व देंगे आज के समय में बैंक से लेकर बड़ी-बड़ी कंपनियां डिजिटल पेमेंट में कई सारी ऑफर प्रदान कर रही है Infibeam Avenues कंपनी अपने कस्टमर को बनाए रखने के लिए कई प्रकार की सर्विस देती है जो कंपनी सऊदी अरेबिया से लेकर यूनाइटेड स्टेट ओर यूनाइटेड अरब आदि देशों में अपनी सर्विस प्रदान कर रही है। 2025 में Infibeam Avenues Share Price Target ₹29 होगा।

Infibeam Avenues Share Price Target 2026

इस कंपनी की खास बात यह है कि कंपनी ने इंडिया के अलावा विदेशों में भी अपने बिजनेस को फैलाया है धीरे-धीरे करके यह कंपनी यूरोप एशिया तथा अफ्रीका में अपने बिजनेस का प्रचार प्रसार कर सकती है आज के समय में क्योंकि विदेशों में भी डिजिटल पेमेंट को महत्व दिया जा रहा है क्योंकि डिजिटल पेमेंट सिक्योर मानी जाती है हालांकि इसमें कई बार नुकसान भी देखने के लिए मिलते हैं लेकिन कंपनी अपने कस्टमर के लिए हर तरह की सर्विस उपलब्ध कराती है जैसे अगर किसी पेमेंट में गड़बड़ हो गई तो कंपनी इस समस्या को हल करती है सितंबर 2022 में इस कंपनी का प्रॉफिट ₹41 करोड़ रुपए था कंपनी 2022 में बोनस शेयर और 2023 में डिविडेंड दे चुकी है। 2026 में Infibeam Avenues Share Price Target ₹35 पार जा सकता है।

Also read:- Hello Beed

Infibeam Avenues Share Price Target 2030

इंडिया में डिजिटल पेमेंट को जितना महत्व दिया जा रहा है उतना ही इसका नुकसान भी देखने के लिए मिल रहा है क्योंकि लोगों के संग फ्रॉड भी हो रहा है। आज के समय में डिजिटल पेमेंट बिजनेस में कंपटीशन बहुत है और 2030 तक यह कॉन्पिटिशन और ज्यादा बढ़ जाएगा क्योंकि अब प्राइवेट बैंक भी अपने कस्टमर को डिजिटल पेमेंट करने के लिए खुद का एप्लीकेशन दे रहे हैं जिसमें कस्टमर सबसे ज्यादा भरोसा कर रहे हैं और भारत में बहुत सारे बड़े बड़े डिजिटल प्लेटफॉर्म उपलब्ध है जैसे गूगल पे, फोन पे और पेटीएम यह तीनों कंपनी
Infibeam Avenues कंपनी को आने वाले समय में कड़ी टक्कर प्रदान कर सकती है। अगर 2030 में कंपनी का प्रॉफिट बढ़ता है तो कंपनी का स्टॉक 5 परसेंटेज बढ़ सकता है अगर कंपनी को नुकसान होगा तो इस कंपनी का शेयर नीचे भी लुढ़क सकता है क्योंकि 2030 में इस कंपनी के बिजनेस में कुछ भी हो सकता है क्योंकि अब मार्केट में डिजिटल पेमेंट कंपनी के बीच कड़ा मुकाबला चल रहा है और सभी कंपनियां अलग-अलग सर्विस देकर कस्टमर को लुभाने का प्रयास कर रही है।

2030 में Infibeam Avenues Share Price Target ₹55 से ऊपर जाने की उम्मीद करना उचित हो सकता है अगर यह कंपनी अपने बिजनेस मैनेजमेंट को मजबूत करती जाएगी और अपने कस्टमर को बनाकर रखती है तो कंपनी को ज्यादा बेनिफिट होगा।

Last Word

इस आर्टिकल के माध्यम से Infibeam Avenues Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 के बारे में आपको बहुत कुछ समझ में आ गया होगा आपको इस कंपनी के बिजनेस मॉडल को समझना होगा वैसे तो इस कंपनी का बिजनेस काफी अच्छा है लेकिन समय के अनुसार मार्केट में कंपटीशन हर दिन बढ़ता जा रहा है और देखा गया है कि अधिकतर कंपनियां अपना सारा प्रॉफिट विज्ञापन में खर्च कर रही है।

Leave a Comment