IFL Enterprises Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 – आईएफएल इंटरप्राइजेज शेयर प्राइस टारगेट

IFL Enterprises Ltd Share Price Target के बारे में पूरी चर्चा इस आर्टिकल में करने वाले हैं क्योंकि बहुत सारे लोग इस कंपनी के बारे में जानना चाह रहे थे क्योंकि इंटरनेट पर इस कंपनी के बारे में पूरी जानकारी एक साथ एकत्रित नहीं है।

आज के समय में स्टॉक मार्केट में निवेश करना बहुत बड़ा जुकाम हो गया है क्योंकि हाल में ही बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के द्वारा स्टॉप लॉस को हटा दिया गया है 9 अक्टूबर के बाद कोई भी व्यक्ति ट्रेडिंग के दौरान स्टॉप लॉस इस्तेमाल नहीं कर सकता है। शेयर मार्केट में रोजाना कई सारे अपडेट देखने के लिए मिल रहे हैं अगर आप भी शेयर मार्केट में निवेश करते हैं तो आपको हमेशा शेयर मार्केट की हर एक न्यूज़ को पढ़ना चाहिए।

शेयर मार्केट की बड़ी अपडेट आपके लिए काफी कम की साबित हो सकती है क्योंकि आज के दिन शेयर मार्केट में बहुत ज्यादा फ्रॉड हो रहा है लोग अपना प्रॉफिट बड़ा चढ़ा कर दिखा कर लोगों को कंपनियों में निवेश कर रहे हैं और अपना मुनाफा कमा कर भाग रहे हैं इसलिए सेबी के नियम के अनुसार आप भी शेयर मार्केट में निवेश करें। स्टॉक मार्केट में निवेश करना कोई बुरी आदत नहीं है या फिर कोई बुरी चीज नहीं है यहां पर निवेश करने के लिए आपको बहुत ज्यादा नॉलेज की आवश्यकता पड़ सकती है। शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए बहुत सारे प्लेटफार्म उपलब्ध है लेकिन आपको अपने रिस्क के आधार पर अपना पैसा लगाना चाहिए।

IFL Enterprises Ltd कंपनी के स्टॉक की कीमत बहुत कम है और क्या पता आने वाले समय में भी और काम हो लेकिन कुछ कहा नहीं जा सकता क्योंकि हम भविष्य निर्धारित करने वाले कोई नहीं होते हैं। IFL Enterprises Ltd कंपनी के शेयर को अधिकतर लोग खरीद रहे हैं कुछ लोगों को ऐसा लगता है सस्ता शेयर बड़ा कमाल करेगी लेकिन हर एक सस्ता शेयर मार्केट में कमल नहीं करता अगर आज के समय में कोई भी सस्ता शेयर कमाल कर रहा है तो आज के समय में उसे कंपनी की फाइनेंस और बिजनेस बहुत ज्यादा मजबूत होगा।

मैं आपको IFL Enterprises Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 के बारे में हर एक चीज इस कंपनी के आधार पर ही बताऊंगी कंपनी में जो चीज वर्तमान समय में चल रही है उसके आधार पर थोड़ा बहुत प्राइस को रख सकते हैं।

IFL Enterprises Ltd Share Overview

2009 में इस कंपनी को स्थापित किया गया है और 2017 में यह कंपनी ₹1 से भी काम की कीमत है इंडियन स्टॉक मार्केट के बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट हुई और आज के समय में इस कंपनी का स्टॉक ₹15 है लेकिन कुछ दिनों पहले इस कंपनी के स्टॉक में बुलेट ट्रेन की स्पीड देखने के लिए मिल रही थी। ग्रो एप्लीकेशन के अनुसार इस कंपनी में प्रमोटर की हिस्सेदारी केवल एक प्रतिशत ही रह गई है और इस कंपनी में रिटेल निवेशक ने सबसे ज्यादा पैसा लगाया है 98% रिटेल निवेशकों का हिस्सा इस कंपनी के शेयर में है हालांकि यह कंपनी मुनाफे में है लेकिन कंपनी का शेयर इतना ज्यादा बढ़ नहीं रहा है नहीं इस कंपनी में विदेशी निवेशक और म्युचुअल फंड ने इन्वेस्ट किया है 360 करोड़ मार्केट कैप है और यह कंपनी नेशनल स्टॉक एक्सचेंज में लिस्ट नहीं हुई है।

IFL Enterprises Ltd Business Profile

IFL Enterprises Ltd कंपनी ने आज ही समय में अलग-अलग बिजनेस में कदम रख लिया है कंपनी डिस्ट्रीब्यूटर से लेकर रिटेल प्रोडक्ट ,कागज से संबंधित बने प्रोडक्ट को भेजती है इस कंपनी की ऑफिशल वेबसाइट के अनुसार कंपनी ट्रेडिंग और स्टॉक मार्केट से संबंधित भी सर्विस दे रही है कंपनी लगभग इस फील्ड में 2009 से कार्य कर रही है और इस कंपनी का मुख्य रूप से रिटेल विक्रेता का बिजनेस है।

IFL Enterprises Ltd Share Price Target 2023

यदि आप एक ऐसी कंपनी में निवेश करना चाहते हैं जिसमें कंपनी की प्रमोटर बिल्कुल भी दिलचस्पी नहीं दिख रहे हैं तो आप एक जोखिम भरी कंपनी में निवेश कर रहे हैं क्योंकि इससे यह पता चलता है कि कंपनी के प्रमोटर को कंपनी पर पूरी तरीके से भरोसा नहीं है कंपनी पर एक प्रतिशत लोग ही भरोसा कर रहे हैं। कंपनी के प्रमोटर की ज्यादा हिस्सेदारी नहीं होने के कारण मुझे यह स्टॉक बिल्कुल भी मजबूत नहीं लग रहा है। यह कंपनी डिस्ट्रीब्यूटर का कार्य करती है और इस सेक्टर में बहुत ज्यादा प्रतियोगिता भी है यह एक स्मॉल कैप वाली कंपनी है इसलिए जोखिम हमेशा साथ में लेकर चलना होगा। 2023 में IFL Enterprises Ltd Share Price Target ₹16 होगा।

IFL Enterprises Ltd Share Price Target 2024

इस कंपनी की एक बात यह है कि कंपनी लगातार मुनाफे में है इस कंपनी को 2022 से किसी भी प्रकार का नुकसान नहीं हुआ है और कंपनी कपड़ा विक्रेता और कागज प्रोडक्ट में तथा डिसटीब्यूशन बिजनेस में अपना बड़ा मार्केट बनाना चाह रही है। यह कंपनी तरह-तरह के प्रोडक्ट डिस्ट्रीब्यूशन करती है आज के समय में डिस्ट्रीब्यूशन कंपनी वालों का बिजनेस काफी ठीक-ठाक चल रहा है। लेकिन अगर आप इस कंपनी में शॉर्ट टर्म के लिए मुनाफा लेना चाहते हैं तो आपको मुनाफा एक परसेंट से कम मिल सकता है क्योंकि कंपनी के स्टॉक की बहुत धीमी गति है अगर 2024 में इस कंपनी में कोई और म्युचुअल फंड निवेश करता है तो कंपनी के शेयर में कुछ बात बन सकती है। 2024 में
IFL Enterprises Ltd Share Price Target 18 रुपए होगा।

IFL Enterprises Ltd Share Price Target 2025

इस कंपनी के स्टॉक में प्रमोटर की हिस्सेदारी 2023 में केवल एक प्रतिशत थी और अगर आने वाले समय में कंपनी के प्रमोटर इस कंपनी में अपने हिस्सेदारी को बढ़ाते हैं तो अच्छी बात है क्योंकि इससे यह पता चल जाएगा की कंपनी के प्रमोटर को अब कंपनी पर भरोसा हो रहा है मैं मार्केट में बहुत सारी ऐसी कंपनियां अच्छी है जिसमें रिटेल इन्वेस्टर सबसे ज्यादा इन्वेस्ट करते हैं और कंपनी के प्रमोटर की हिस्सेदारी केवल 15% की ही रहती है जब कोई कंपनी मुनाफे में है तो इससे यह पता चलता है कि आने वाले समय में स्टॉक प्राइस भाग सकता है यह कंपनी रेवेन्यू और नेट प्रॉफिट तथा नेट वर्थ के मामले में ठीक-ठाक नजर आ रही है अगर आने वाले समय में इस कंपनी को बड़ी कंपनी से डिस्ट्रीब्यूटर का कार्य मिलता है तो रिटेल निवेशकों के लिए यह अच्छी बात होगी। 2025 में IFL Enterprises Ltd Share Price Target ₹27 होगा।

IFL Enterprises Ltd Share Price Target 2026

IFL Enterprises कंपनी में लंबे समय के लिए निवेश करना थोड़ा बहुत हानिकारक लग रहा है क्योंकि इस कंपनी के बिजनेस में बहुत बड़ा कंपटीशन है मार्केटिंग में जबरदस्त पैसा लगाना पड़ रहा है और जिसके कारण कंपनी को प्रॉफिट कम होता है अगर आने वाले समय में यह कंपनी मार्केट में अपने आप को अच्छी तरीके से रखती है और सोच समझ कर बिजनेस करती है तो कंपनी फायदे में रहेगी। टीवीएस सप्लायर इस कंपनी की बड़ी प्रतियोगी कंपनी है और टीवीएस कंपनी के पास बड़ी मात्रा में कंपनियां है। 2026 में IFL Enterprises Ltd Share Price Target ₹31 होगा।

IFL Enterprises Ltd Share Price Target 2030

2009 में इस कंपनी की स्थापना हुई है और लंबे समय से कंपनी इस फील्ड में कम कर रही है लेकिन कंपनी का मुनाफा इतना ज्यादा बढ़ नहीं रहा है टीवीएस सप्लायर चैन की तुलना में इस कंपनी का प्रॉफिट बहुत कम है। लेकिन कुछ कहा नहीं जा सकता क्योंकि कंपनी की में कभी भी कुछ भी स्थिति पैदा हो सकती है अगर इस कंपनी को कोई बड़े क्लाइंट मिलते हैं तो कंपनी का शेयर जरूर बढ़ेगा। यह कंपनी ट्रेडिंग और स्टॉक मार्केट की भी सर्विस प्रदान करती है और कंपनी को आने वाले समय में बड़े आर्डर मिल सकते हैं। 2030 में IFL Enterprises Ltd Share Price Target ₹36 जाएगा।

IFL Enterprises share priceTarget
2023
2024₹16
2025₹18
2026₹27
2027₹30
2028₹36
2030₹36

Last Word

आज के समय में यह कंपनी एक नहीं बल्कि बहुत सारी फील्ड में कार्य कर रही है और कंपनी का प्रॉफिट कुछ सालों बहुत बढ़ सकता है कंपनी मुख्य रूप से रिटेल कपड़ा विक्रेता है इसलिए IFL Enterprises Ltd Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2030 तक कंपनी के बिजनेस और कंपनी के प्रॉफिट के आधार पर चेंज होते जाएंगे।

Leave a Comment