ICICI Bank Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

ICICI Bank Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 , ICICI Bank Share Overview in Hindi , ICICI Bank Share Risk , आईसीआईसीआई शेयर का भविष्य आदि के बारे में बात करने वाले हैं।

नमस्कार दोस्तों आज के इस आर्टिकल में ICICI Bank Share Price Target के बारे में बात करने वाले हैं जब भी बैंक सेक्टर में इन्वेस्ट करने की बात आती है तो एक्सपर्ट के द्वारा भी ICICI Bank Share को खरीदने की सलाह दी जाती है क्योंकि इस बैंक का शेयर मजबूत अवस्था में है।

अगर आप भी बैंक सेक्टर में इन्वेस्ट करना चाहते हैं या भविष्य में बढ़ने वाले शेयर को खरीदना चाहते हैं तो आपको भी कई लोगों के द्वारा ICICI Bank Share को खरीदने की सलाह दी गई होगी। आज इस आर्टिकल पर हम ICICI Bank Share के बारे में पूरी तरीके से चर्चा करने वाले बैंक के फाइनेंस आंकड़े और ICICI Bank Share रिटर्न के बारे में भी बात करेंगे।

ICICI Bank Share Overview

CompanyICICI Bank
HeadquarterVadodara Gujarat
IndustrysBlanking
Share Market List Date 1999 NSE, BSE
Incorporated1994
Office Websiteicicibank.com

ICICI Bank भारत का एक प्राइवेट बैंक है 1 जनवरी 1999 में ₹4 में आइसीआईसीआई बैंक शेयर मार्केट में शामिल हुआ और इस बैंक का मार्केट कैप 6.97LCr है। 2018 के बाद ICICI Bank Share रॉकेट की स्पीड में बड़ा है और अभी तक इसने ₹996 का रिटर्न दिया है इसलिए निवेशक भी इस बैंक में निवेश करना पसंद कर रहे हैं।

1994 में बैंक की स्थापना हुई बैंक का मुख्यालय मुंबई में स्थित है। ICICI Bank का पूरा नाम इंडस्ट्रियल क्रेडिट ऐण्ड इन्वेस्टमेन्ट कार्पोरेशन ऑफ इण्डिया है इस बैंक की शाखाएं पूरे भारत में 2800 से ज्यादा है उस समय बाद बैंक की शाखाएं 3000 का आंकड़ा पार कर लेंगे।

ICICI Bank Share को खरीदने वालों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है 2023 में आंकड़ा जबरदस्त है। 2023 में 93% लोगों ने ICICI Bank Share को खरीदा है और केवल 5 परसेंट लोगों ने होल्ड करके रखा है नए निवेशकों की संख्या तेजी से बढ़ती जा रही है इसलिए लोग ICICI Bank Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 के बारे में जानना चाह रहे हैं।

ICICI Bank Share Price Target 2023

ICICI Bank के फाइनेंस कंडीशन अच्छी होनी के साथ-साथ बैंक का खुद का अपना नाम है बैंक की शाखाएं पूरे भारत में फैली हैं और लगातार नई नई शाखाएं स्थापित की जा रही है वैसे तो यह बैंक बहुत पुराना है लेकिन 2022 के बाद बहुत ज्यादा पॉपुलर हो चुका है।

क्योंकि बैंक ने कई सारी योजनाएं निकाली है और अपने कस्टमर को बनाए रखा है निवेशक भी इस बैंक में इन्वेस्ट कर रहे हैं शेयर खरीदने वालों की संख्या बहुत तेजी से बढ़ती जा रही है 1 साल की ही अंदर ICICI Bank की प्रॉफिट में 300 करोड़ रुपए की बढ़ोतरी की गई है। 2023 में आईसीआईसीआई बैंक ने अच्छा रिटर्न दिया है इसलिए निवेशक की संख्या तेजी से बढ़ रही है जिसका फायदा आने वाले समय में देखने के लिए मिल सकता है। 2023 में ICICI Bank Share Price Target ₹1050।

ICICI Bank Share Price Target 2024

जैसा कि हमने आपको ऊपर बताया कि ICICI Bank Share खरीदने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी देखी जा रही है और सेल करने वालों की संख्या बहुत ही कम है अगर 2024 में ICICI Bank के प्रॉफिट में 2023 के मुकाबले ज्यादा बढ़ोतरी देखने के लिए मिलेगी तो ICICI Bank Share रफ्तार पकड़ सकता है। इस बैंक की खास बात यह है कि बैंक लगातार लोगों के बीच पॉपुलर होता जा रहा है बैंक ऑफलाइन और ऑनलाइन दोनों ही प्रकार की सर्विस अपने कस्टमर को दे रहा है।

इस बैंक में ऑनलाइन कस्टमर की संख्या बहुत ज्यादा है इस बैंक में बड़े-बड़े लोगों का अकाउंट है और बैंक भी आप सभी प्रकार के लोगों को टारगेट कर रहा है बैंक नई नई योजना से कस्टमर को लुभा रहा है जिसके कारण बैंक के लाभ में वृद्धि देखी जा रही है बैंक का रेवेन्यू और नेटवर्थ बहुत ज्यादा है। 2024 में ICICI Bank Share Price Target ₹1350 से ज्यादा रहेगा।

ICICI Bank Share Price Target 2025

ICICI Bank 2025 तक और ज्यादा ग्रोथ कर सकता है क्योंकि निवेशक के साथ-साथ कस्टमर लगातार बढ़ते जा रहे हैं ऑनलाइन कस्टमर को भी टारगेट किया है बैंक ऑनलाइन अकाउंट खोलने के साथ-साथ कई सारी सर्विस दे रहा है।

इस बैंक की सबसे बड़ी खास बात यह है कि बैंक के चार्ज और बैंक की सर्विस अन्य बैंक के मुकाबले में सबसे ज्यादा बैंक मार्केटिंग में भी पैसा सोच समझकर लगा रहा है और 2018 के बाद से तो इस बैंक के स्टॉक प्राइस में रिकॉर्ड तोड़ बढ़ोतरी देखने के लिए मिली है। एक समय था जब इस बैंक के बारे में कोई भी नहीं जानता था लेकिन अब हर निवेशक को की नजर में यही बैंक है।

कुछ लोगों ने तो इस बैंक के शेयर को 2025 तक टारगेट करके रखा है क्योंकि लोग भविष्य में इस बैंक से ज्यादा रिटर्न लेना चाह रहे हैं 2024 में भी निवेशक की संख्या में बड़ा बदलाव देखने के लिए मिल सकता है क्योंकि होल्ड करने वालों की संख्या भी बढ़ सकती है।

इस बैंक का रेवेन्यू और प्रॉफिट मजबूत है इसलिए आने वाले समय में बैंक तगड़ा रिटर्न देने की हिम्मत रखता है। 2025 में ICICI Bank Share Price Target 1625 रुपए तक रहेगा।

ICICI Bank Share Price Target 2027

ICICI Bank लॉन्ग टर्म के लिए भी सही साबित हो सकता है क्योंकि बैंक अन्य बैंकों को जमकर टक्कर दे रहा है एक्सपर्ट का मानना है कि आने वाले समय में इस बैंक की टक्कर में कोई नहीं रहने वाला है क्योंकि भारत में एचडीएफसी बैंक के बाद ICICI Bank का नाम सबसे ज्यादा चल रहा है।

और निवेशक लॉन्ग टर्म के लिए भी इन्वेस्ट कर रही हैं आने वाले समय में ICICI Bank के पास जमा राशि ज्यादा हो सकती है जिससे बैंक को मुनाफा होगा और यह बैंक लोगों को सोच समझकर लोन देता है। 2027 में
ICICI Bank Share Price Target 1920 रुपए होगा।

ICICI Bank Share Price Target 2030

ICICI Bank का शेयर 2030 के लिए भी फायदेमंद होगा क्योंकि भारत में 2022 के बाद ही ऑनलाइन बैंकिंग को ज्यादा महत्व दिया गया है और आने वाले समय में ऑनलाइन बैंकिंग बहुत तेजी से भारत में बढ़ सकती है।

भारत की सभी लोग लगातार ऑनलाइन बैंकिंग के लिए जागरूक हो चुके हैं अब मोबाइल फोन के इस्तेमाल से घर बैठे पैसे इधर से उधर ट्रांसफर किए जा रहे हैं जिसका फायदा बैंक को भी मिल रहा है बैंक का खुद का अपना एक एंड्राइड एप्लीकेशन और वेबसाइट है जिसके माध्यम से कस्टमर ऑनलाइन सर्विस का फायदा उठाते हैं।

एक्सपर्ट का कहना है कि 2030 तक ICICI Bank अपने बिजनेस में अच्छी ग्रोथ कर सकता है और बैंक को थोड़ा बहुत मार्केटिंग में भी पैसा लगाना पड़ेगा एचडीएफसी बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक इस बैंक को टक्कर देने में लगे हुए हैं इन सभी बैंक में तगड़ा कंपटीशन है। 2030 में ICICI Bank Share Price Target ₹3350 जाएगा।

ICICI Bank Share Price Target 2050

लॉन्ग टर्म के लिए निवेश करना अच्छी बात है लेकिन 2050 तक निवेश करना जोखिम भरा भी साबित हो सकता है क्योंकि बैंक सेक्टर में भी तेजी से कॉन्पिटिशन बढ़ रहा है और पता नहीं कि कौन सा बैंक कब आगे निकल जाए वैसे तो ICICI Bank भविष्य के लिए अच्छा है लेकिन 2050 तक के आंकड़े बताना बहुत मुश्किल है। अगर यह बैंक अपने बिजनेस को बढ़ाने के लिए कर्जा लेता है अन्य जगह इन्वेस्ट करता है तो बैंक की फाइनेंस कंडीशन पर थोड़ा बहुत असर पड़ेगा और बैंक की फाइनेंस रिपोर्ट अगर 2050 में मजबूत आएगी तो ICICI Bank Share Price Target ₹5000 का आंकड़ा पार करेगा।

जिस तरीके से आज बजाज फाइनेंस और बजाज ग्रुप की अन्य कंपनियां लाभ रही है उसी तरीके से आने वाले समय में ICICI Bank Share भी दे सकता है।

आईसीआईसीआई बैंक कब आया?

आईसीआईसीआई बैंक 1994 में स्थापित हुआ है।

आईसीआईसीआई बैंक सरकारी है क्या?

आईसीआईसीआई बैंक प्राइवेट है।

भारत में आईसीआईसीआई बैंक की कितनी शाखाएं हैं?

इस बैंक की भारत में 2800 से ज्यादा शाखाएं है।

Last Word

हमारी वेबसाइट ICICI Bank Share को खरीदने की की सलाह बिल्कुल भी नहीं देती है क्योंकि शेयर मार्केट में बहुत बड़ा जोखिम है और निवेश करने से पहले आप सेबी के सभी नियम पढ़ सकते हैं और हमारी वेबसाइट शेयर मार्केट में निवेश करना एक जोखिम भरा बताती है। कृपया अपनी मर्जी से सोच समझकर मार्केट में इन्वेस्ट करें क्योंकि कभी भी जोखिम उठाना पड़ सकता है।

Leave a Comment