अब भागेगा रॉकेट की स्पीड में यह शेयर : Gi Engineering Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

शेयर मार्केट की एक नई कंपनी के बारे में अपडेट लेकर आ चुके हैं अगर आप भी स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करते हैं तथा सस्ते शेयर को खरीदना ज्यादा पसंद करते हैं तो आपके लिए Gi Engineering share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 के बारे में जानना बहुत ही जरूरी है क्योंकि यह एक पैनिक स्टॉक है।

शेयर मार्केट में बहुत सारी ऐसी कंपनियां है जिनके स्टॉक की कीमत ₹15 से भी कम है आज के समाज में अधिकतर लोग सस्ते शहर को इसलिए खरीदना पसंद कर रहे हैं ताकि मल्टीबैगर रिटर्न प्राप्त कर सके और बहुत सारी कंपनियां ऐसी है जो अभी मल्टीबैगर रिटर्न दे रही है। हम सभी को पता है कि स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करना कितना बड़ा जोखिम है जहां जो जोखिम है वही फायदा है ऐसा लोग कहते हैं लेकिन हद से ज्यादा जोखिम उठाना बेवकूफी भरा रहता है।

Gi Engineering कंपनी में इन्वेस्ट करने से पहले आप अपने खुद से एक बार आ इस कंपनी का एनालिसिस कर ले उसके बाद आप अपना निर्णय ले सकते हैं। इस समय ऐसा भेजा जाए स्टॉक मार्केट के बारे में कोई नहीं जानता था लेकिन अब स्टॉक मार्केट से हर कोई अच्छी तरीके से परिचित है क्योंकि स्टॉक मार्केट के बारे में इंटरनेट पर बहुत सारी जानकारी फ्री में उपलब्ध है। भारत में डिजिटल इंडिया के तहत कई सारे लोग शेयर मार्केट के बारे में जान पाए हैं।

Gi Engineering Latest News In Hindi

जीआई इंजीनियरिंग सॉल्यूशंस कंपनी जो सिविल इंजीनियरिंग के क्षेत्र में काम करती है अब यह कंपनी फिल्म प्रोडक्शन के क्षेत्र में काम करने वाली है इसके अलावा कंपनी डिस्ट्रीब्यूशन के क्षेत्र में भी काम करेगी और इन सभी बातों का ऐलान कंपनी ने इंटरव्यू में किया है यह कंपनी अपने बिजनेस में इन्वेस्ट करने जा रही है कंपनी ने हसीना मान जाएगी 2 फिल्म के प्रोडक्शन को साइन कर लिया है और इसी खबर से आज जीआई इंजीनियरिंग कंपनी के शेयर में अपर सर्किट लगा है और एक्सपर्ट भी अब इस कंपनी के शेयर को खरीदने की सलाह दे रहे हैं। जीआई इंजीनियरिंग सॉल्यूशंस कंपनी भारत की जानी-मानी कंपनी है और कंपनी कई सालों से सिविल इंजीनियरिंग क्षेत्र में अपनी सर्विस दे रही है।

जीआई इंजीनियरिंग सॉल्यूशंस कंपनी के इन्वेस्टमेंट से इस कंपनी के शेयर में बढ़ोतरी के बहुत ज्यादा चांस बढ़ चुके हैं 12.10 रुपए में अप्पर सर्किट लगा और 1 हफ्ते पहले 17 फ़ीसदी की बढ़ोतरी जीआई शेयर में हुई थी।

Gi Engineering share Price Overview

जीआई इंजीनियरिंग सॉल्यूशंस लिमिटेड कंपनी की स्थापना 2006 में हुई है और यह कंपनी कंट्रक्शन का काम करती है। इस कंपनी के शेयर की कीमत मात्र ₹11 है और रिटेल निवेशक जमकर खरीद रहे हैं। कंपनी के शेयर में प्रमोटर से लेकर रिटेल इन्वेस्टर की हिस्सेदारी में ज्यादा अंतर नहीं है।

2009 में यह कंपनी ₹5 के आसपास शेयर मार्केट में लिस्ट हुई और 2010 में इस कंपनी का शेयर ₹37 पहुंच गया थोड़ा बहुत ऊंचाई छूने के बाद जीआई इंजीनियरिंग सॉल्यूशंस लिमिटेड कंपनी के शेयर में गिरावट आनी शुरू हो गई 2014 में तो ऐसी कंपनी का शेयर केवल ₹5 में मिल रहा था और 2018 तक काफी गिरावट देखने के बाद 2022 की बात थोड़ा बहुत बढ़ोतरी देखने के लिए मिली और कंपनी का स्टॉक ₹10 से ऊपर आ गया।

जीआई इंजीनियरिंग सॉल्यूशंस कंपनी के शेयर प्राइस टारगेट के बारे में हर कोई जानना चाह रहा है इसके पीछे बहुत सारे कारण हैं क्योंकि कंपनी अब अन्य सेक्टर में भी काम करने वाली है। जिसके कारण इस कंपनी के शहर में रफ्तार देखने के लिए मिलेगी या नहीं इस बारे में हर कोई जानना चाहता है। नीचे आपको Gi Engineering share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 के आंकड़ों के बारे में हर एक जानकारी स्टेप बाय स्टेप समझाई जाएगी।

Market CAP₹99 CR
P/E Ratio8.64
P/B Ratio1.21
Industry P/E7.73
Debt To Equtiy0.03
ROE14.85%
EPS1.34
DIVNA
Book Value9.51
Face Book10

Gi Engineering share Price Target 2023

जीआई इंजीनियरिंग कंपनी के बारे में मार्केट में खबर आई है कि कंपनी फिल्म इंडस्ट्री में कदम रख चुकी है और यह कंपनी आने वाले समय में फिल्म का निर्माण करेगी वर्तमान समय में यह कंपनी कंट्रक्शन का कार्य करती है कंपनी घर बनाने से लेकर परियोजना का निर्माण करना तथा सिविल डिजाइन से लेकर भूमि योजना तैयार करती है। 2022 से लेकर 2023 के बीच में कंपनी लगातार प्रॉफिट में बनी हुई है।

जीआई इंजीनियरिंग कंपनी का शेयर 2023 में अगस्त के महीने में ₹12 हैं। और आने वाले समय में दिसंबर 2023 तक Gi Engineering share Price Target ₹14 से लेकर ₹16 के बीच में रह सकता है।

Gi Engineering share Price Target 2024

जीआई इंजीनियरिंग कंपनी की बात करूं तो यह कंपनी समय के अनुसार बिजनेस कर रही है कंपनी कंट्रक्शन के अलावा फिल्म प्रोडक्शन और डिसटीब्यूशन तथा अन्य क्षेत्र में उतरने का फैसला ले रही हाल में ही कंपनी ने एक इंटरव्यू दिया था जिसमें कहा गया कि कंपनी अब फिल्म प्रोडक्शन के क्षेत्र में भी काम करने वाली है और अगर कंपनी ऐसा करती है तो इससे आने वाले समय में निवेशक को एक अच्छा फायदा मिल सकता है।

जीआई इंजीनियरिंग कंपनी की बात करूं तो यह कंपनी भारत में 2006 से लगातार कार्य कर रही है और कंपनी स्टॉक मार्केट में 2009 में ही लिस्ट हो गई थी यह कोई नई कंपनी नहीं है एक पुरानी कंपनी है इसलिए निवेशक थोड़ा बहुत भरोसा कर सकते हैं। 2024 में Gi Engineering share Price Target ₹18 से लेकर ₹22 के बीच में होगा।

Gi Engineering share Price Target 2025

जीआई इंजीनियरिंग कंपनी अगर फिल्म प्रोडक्शन में उतरती है तो कंपनी को भविष्य में बहुत फायदा मिल सकता है इसके अलावा कंपनी ने डिस्ट्रीब्यूटर के बिजनेस में आने का भी फैसला किया है कंपनी लगातार अपने बिजनेस को आगे तक ले जा रही है और कंपनी बिजनेस में आगे बढ़ने के लिए आने वाले समय में अपनी हिस्सेदारी मार्केट में सेल कर सकती है जिससे रिटेल निवेशक को कोटि फायदा होगा।

जीआई इंजीनियरिंग कंपनी ने फौरन निवेशकों की हिस्सेदारी एक परसेंट से कम है और यह कंपनी लगातार अपने फैसलों को लेकर चर्चा में बनी हुई है कंपनी की इन्वेस्टमेंट की योजना भविष्य में सही साबित भी हो सकती है। दिसंबर 2025 तक Gi Engineering share Price Target ₹26 से लेकर ₹36 के बीच में होगा।

Gi Engineering share Price Target 2026

यह कंपनी फिल्म प्रोडक्शन को भी साइन करने लग गई है जिससे कंपनी को भविष्य में अच्छा फायदा मिल सकता है अगर आप इस कंपनी के शेयर को long-term तक अपने पास रखेंगे तो आपको ज्यादा मुनाफा होगा।

2025 में जीआई इंजीनियरिंग कंपनी का शेयर एक नई ऊंचाई छू सकता है 2023 में इस कंपनी के शेयर की कीमत मात्र ₹12 थी और आने वाले कुछ सालों में इसी शेयर की कीमत आपको ₹40 से ऊपर देखने के लिए मिल सकती है। 2026 में Gi Engineering share Price Target ₹50 से लेकर ₹65 के बीच में रहेगा।

Gi Engineering share Price Target 2030

फिल्म प्रोडक्शन के सेक्टर में भी बहुत पैसा है अगर यह कंपनी अच्छे से काम करेगी और ज्यादा से ज्यादा फिल्म साइन करेगी तो कंपनी को बहुत बड़ा प्रॉफिट मिल सकता है 2023 में खबर आई थी कि हसीना मान जाएगी 2 फिल्म का प्रोडक्शन यह कंपनी करने वाली है और इसने हसीना मान जाएगी 2 फिल्म को साइन किया है और आने वाले समय में कंपनी डिस्ट्रीब्यूटर का भी काम करने वाली है जिससे कंपनी को एक अच्छा लाभ मिलेगा कंपनी सिविल इंजीनियरिंग के क्षेत्र में कार्य कर रही है जिससे कंपनी को मुनाफा होता है।

2030 में Gi Engineering share Price Target ₹75 से लेकर ₹120 के बीच में हो सकता है या फिर उससे ऊपर जा सकता है क्योंकि कंपनी को अगर फिल्म प्रोडक्शन के सेक्टर में सफलता मिल गई तो यह कंपनी एक बड़ी कंपनी बन सकती है।

Gi Engineering Share PriceTarget 1Target 2
2023₹14₹16
2024₹18₹22
2025₹26₹36
2026₹50₹65
2027₹52₹58
2028₹60₹62
2029₹70₹72
2030₹75₹120
2040

Gi Engineering share Price Mai Risk

जीआई इंजीनियरिंग कंपनी के अल्पकाल के लिए रिस्क देखा जा सकता है अगर आप लंबे समय के लिए इसे अपने पास रखते हैं तो आपको फायदा होगा। यह कंपनी हाल में ही नए बिजनेस की शुरुआत कर रही है जिसमें कंपनी को पैसा लगाना पड़ेगा इसके अलावा आने वाले समय 2025 में इस कंपनी को फायदा मिल सकता है क्योंकि कंपनियां फिल्म साइन करने लग गई है शॉर्ट टर्म में तो रिस्क है लेकिन long-term में फायदा देखने के लिए मिल सकता है क्योंकि इस कंपनी के शेयर में काफी उतार-चढ़ाव देखने के लिए मिलते हैं। कंपनी नई नई घोषणा कर रही है जिससे कंपनी का शेयर 1% तक रिटर्न दे रहा है।

जीआई इंजीनियरिंग कंपनी के शेयर का भविष्य

जीआई इंजीनियरिंग कंपनी ने 2023 में कई सारे नए डिसीजन लिए हैं कंपनी ने ऐलान किया है कि कंपनी फिल्म प्रोडक्शन और डिस्ट्रीब्यूटर के क्षेत्र में काम करेगी कंपनी ने हसीना मान जाएगी 2 फिल्म के प्रोडक्शन का काम लिया है जिससे कंपनी को आने वाले समय में कक्षा प्रॉफिट मिल सकता है कंपनी सिविल इंजीनियर के अलावा इंदौर क्षेत्र में काम करती है तो कंपनी का बिजनेस एक अच्छी ग्रोथ कर सकता है वैसे तो यू कंपनी 2023 में भी प्रॉफिट में रही है लेकिन फ्यूचर में यह कंपनी चार गुना प्रॉफिट में आ सकती है इसलिए एक्सपर्ट के द्वारा जीआई इंजीनियरिंग कंपनी के शेयर को भविष्य के लिए खरीदने की सलाह दी गई दी जा रही है।

जीआई इंजीनियरिंग कंपनी की स्थापना कब हुई हैं ?

2006 में इस कंपनी की स्थपना हुई है।

जीआई इंजीनियरिंग शेयर को खरीदना चाहिए या नहीं ?

जीआई इंजीनियरिंग शेयर की खरीदारी कर सकते है अपने रिस्क के आधार पर खरीद सकते है।

Last Word

Gi Engineering share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030 के बारे में आपको बहुत कुछ पता चला होगा क्योंकि कंपनी के नए बिजनेस प्लान से कंपनी के शेयर की मार्केट में डिमांड बढ़ चुकी है और कंपनी को इस खबर का फायदा बहुत मिल रहा है कंपनी के शेयर को खरीदने वालों की संख्या तेजी से बढ़ चुकी है लेकिन अंत में मैं इतना ही कहना चाहूंगी कि सोच समझकर और अपने सलाहकार से पूछ कर ही आप कंपनी के शेयर को खरीदें।

Leave a Comment