अडानी हिंडनबर्ग के मामले में जल्द आ सकती है फाइनल रिपोर्ट, सेबी ने बताया जांच का स्टेटस, क्या अडानी ग्रुप के पक्ष में आएगा फैसला, जानिए पूरी अपडेट

अडानी हिंडनबर्ग मामले के ऊपर जल्द ही सेबी रिपोर्ट सामने आ सकती है, सेबी ने बताया कि जल्द ही इस मामले की रिपोर्ट सभी लोगों के सामने आ सकती है

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका और अगर आप भी अडानी हिंडनबर्ग मामले के बारे में जानना चाहते हैं या आपने अडानी कंपनी में अपना पैसा लगाया है तो आपको इस खबर के बारे में पूरा पता होना चाहिए भारतीय शेयर मार्केट को संचालित करने वाली संस्था सेबी ने बताया है कि 24 मामलों में से 22 मामलों में जांच हो चुकी है और जल्द ही 2 मामलों में जांच हो सकती है सेबी को बाहरी एजेंसी की रिपोर्ट का इंतजार है सेबी ने यह भी कहा अडानी हिंडनबर्ग अपना जवाब सुप्रीम कोर्ट पर दाखिल कर दिया है।

अडानी हिंडनबर्ग के मामले में इस ग्रुप की पूरी 13 इकाइयां शामिल है सुप्रीम कोर्ट ने सेबी से कहा था कि 14 अगस्त 2023 को रिपोर्ट प्रस्तुत कर दें लेकिन सेबी ने सुप्रीम कोर्ट से 15 दिन का समय और मांगा है। इस पक्ष में सेबी के द्वारा यह भी कहा गया है कि इस कंपनी में कई सारी विदेशी निवेशक है जो टैक्स हैवन की सेक्टर में आते हैं और 12 एफपीआई का इकोनामी इंटरेस्ट स्थापित करना एक मुश्किल भरा काम है हालांकि इस मामले में अडानी ग्रुप ने कहा है कि हमारे ऊपर जितने भी आरोप लगाए हैं वह सभी सही नहीं है कंपनी ने किसी भी तरह की की हेराफेरी नहीं की है। हिंडनबर्ग अमेरिकी वित्तीय फाइनेंस रिसर्च कंपनी है जो हर साल सभी कंपनियों के ऊपर रिपोर्ट प्रस्तुत करती है इस कंपनी ने 24 जनवरी 2023 को अडानी ग्रुप के ऊपर रिपोर्ट प्रस्तुत की थी जिसमें कंपनी के ऊपर स्टॉक्स में हेराफेरी का आरोप लगाया गया था और इस रिपोर्ट के बाद से ही अडानी ग्रुप के सभी स्टॉक धकाधक नीचे गिरते गए। नंबर की शुरुआती हफ्ते तक सेबी सुप्रीम कोर्ट को इस मामले में अपनी रिपोर्ट प्रस्तुत कर सकती है और सितंबर के महीने में इस मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला देखने के लिए मिल सकता है।

अडानी हिंडनबर्ग के मामले में जल्द आ सकती है फाइनल रिपोर्ट

अडानी ग्रुप के स्टॉक्स पर निवेशक दिखा रहे है जमकर भरोसा

हिंडनबर्ग की रिपोर्ट का असर केवल 6 महीने के लिए अडानी ग्रुप की कंपनी के शेयर में देखने के लिए मिला था जुलाई के महीने से इस कंपनी में निवेशक धकाधक निवेश किए जा रहे हैं और कंपनियों का मार्केट कैप लगातार बढ़ता जा रहा है हाल में ही कतर इन्वेस्टमेंट अथॉरिटी ने अडानी ग्रुप कंपनियों के शेयर की हिस्सेदारी खरीदी है। अगर सुप्रीम कोर्ट का फैसला अडानी ग्रुप के पक्ष में आता है तो इस कंपनी के सभी स्टॉक में रॉकेट की स्पीड देखने के लिए मिल सकती है।अडानी पावर से लेकर अडानी एंटरप्राइजेस और अडानी ग्रीन एनर्जी के स्टॉक में 52 वीक में धड़ाधड़ बढ़ोतरी हुई है। अडानी ग्रुप में अभी तक सभी आरोपों को स्वीकार नहीं किया है। अडानी ग्रुप भारत की बहुत बड़ी कंपनी है इस ग्रुप का विदेशों में भी बिजनेस है। हिंडनबर्ग की रिपोर्ट ने इस कंपनी को हिला कर रख दिया था लेकिन कई सारे निवेशक ने इस कंपनी को समर्थन दिया है लेकिन इस ग्रुप के ऊपर सुप्रीम कोर्ट ने अपनी एक जांच कमेटी भी बैठाई है।

Adani Power Share Price Target 2023, 2024, 2025, 2026, 2030

Leave a Comment