अडानी ग्रुप की इस कंपनी को लगा 2 लाख रुपए से अधिक का जुर्माना, स्टॉक एक्सचेंज ने लगाया है जुर्माना , जानिए जुर्माना लगने का कारण

अडानी कंपनी के स्टॉक में जहां तेजी से बढ़ोतरी देखने के लिए मिल रही है वही एक खबर आई है कि कंपनी के ऊपर एक बड़ा जुर्माना लगा दिया गया है

नमस्कार दोस्तों स्वागत है आपका हमारे इस वेबसाइट पर आज हम आपको अडानी ग्रुप के बारे में एक बड़ी अपडेट देने वाले हैं कल अडानी ग्रुप कंपनी ने बताया कि ग्रुप की एक कंपनी के ऊपर स्टॉक एक्सचेंज के द्वारा जुर्माना लगाया गया है कंपनी ने बताया कि कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज के नियम का अनुपालन नहीं किया था इसके कारण कंपनी के उपर जुर्माना लगाया गया है।

नेशनल स्टॉक एक्सचेंज और बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज के द्वारा इस कंपनी के ऊपर 2.24 लाख रुपए का जुर्माना लगाया है यह जुर्माना कंपनी के ऊपर 21 अगस्त को लगाया गया। हालांकि 5 दिन पहले अडानी कंपनी के शेयर में धुआंधार इसलिए देखने के लिए मिल रही थी 5 दिन पहले इसी कंपनी ने ₹1000 का आंकड़ा पार कर लिया और मंगलवार के दिन इस कंपनी का शेयर ₹1016 पर बंद हुआ। जब मार्केट में खबर आई कि इस कंपनी के ऊपर स्टॉक एक्सचेंज के द्वारा जुर्माना लगाया गया है तो तब इस कंपनी के स्टॉक में ₹4 की गिरावट देखने के लिए मिली। मंगलवार के दिन इस कंपनी का शेयर ₹1029 में ओपन हुआ था और खबर के बाद कंपनी के शेयर में इतनी तेजी से गिरावट आएगी कंपनी का शेयर ₹1016 में बंद हुआ।

अडानी ग्रुप की इस कंपनी को लगा 2 लाख रुपए से अधिक का जुर्माना, सभी एक्सचेंज , जानिए जुर्माना लगने का कारण

अडानी ग्रीन एनर्जी कंपनी के ऊपर स्टॉक एक्सचेंज के द्वारा 2.28 भी अधिक का जुर्माना लगा है और इस बात की जानकारी कंपनी ने स्वयं दी है कंपनी ने कहा है कि यह स्थिति महिला निदेशक की असामयिक मृत्यु के बाद कंपनी ने यह स्थिति पैदा हुई है और जल्द ही कंपनी एक नए निर्देशक की नियुक्ति करने वाली है।

अडानी ग्रीन कंपनी के बारे में इस खबर से स्टॉक को एक बड़ा झटका लगा है लगातार इस कंपनी के बारे में मार्केट में अच्छी खबर आ रही थी लेकिन एक बुरी खबर से इस कंपनी के स्टॉक में बहुत बड़ा असर देखने के लिए मिला है मंगलवार के दिन ही इस कंपनी के शेयर में ₹13 की गिरावट देखने के लिए मिली है और कंपनी ने इस बात की जानकारी खुद से थी कि कंपनी ने स्टॉक एक्सचेंज के नियम का अनुपालन नहीं किया था पर यह स्थिति एक स्वतंत्र निर्देशक के बाहर जाने के कारण उत्पन्न हुई थी।

6 महीनों में 92% फ़ीसदी रिटर्न दे चुका है यह शेयर

अडानी एनर्जी कंपनी के शेयर के बारे में बात करूं तो 6 महीने में ही इस कंपनी ने ₹502 का रिटर्न दिया है 23 फरवरी को कंपनी के शेयर की कीमत ₹512 थी और 24 मार्च 2030 को इस कंपनी के शेयर ने ₹1000 का आंकड़ा पार कर लिया और तक कंपनी के शेयर की कीमत ₹1029 थी अप्रैल से लेकर जुलाई के महीने में कंपनी का शेयर ₹800 से लेकर ₹1000 के बीच में ही ट्रेड कर रहा था और कंपनी के स्टॉक में इन महीनों में ₹800 से नीचे का चार्ट नहीं देखने के लिए मिला है।

आपकी जानकारी के लिए बता दूं अडानी एनर्जी कंपनी 2030 तक 45 गीगावॉट रिन्यूएबल एनर्जी का टारगेट लेकर चल रही है और कंपनी की इस भविष्य प्लान से इन्वेस्टर भी खुश है।

Leave a Comment