Business Ideas : पूरे 12 महीने चलता है यह बिजनेस , कमाई होती है लाखों रुपए की, यह बिजनेस सरकारी नौकरी से भी ज्यादा देता है पैसा

अगर आप भी अपने जीवन में स्वतंत्रता महसूस करना चाहते हैं और किसी के अंदर काम नहीं करना चाहते तो आपको अपना बिजनेस शुरू कर लेना चाहिए क्योंकि आज के समय में बिजनेस में ज्यादा बेनिफिट देखने के लिए मिल रहे हैं बिजनेस एक ऐसी चीज है जो आपको पूरी स्वतंत्रता देता है आप अपनी मर्जी के मालिक होते हैं सरकारी नौकरी में और प्राइवेट नौकरी में आपको किसी व्यक्ति के अंदर काम करना होता है और आपकी स्वतंत्रता का हनन भी होता है आप अपनी इजाजत के बिना ऑफिस से बाहर नहीं जा सकते अगर आपको ऑफिस से बाहर जाना है तो आपको अपने बॉस से पूछना पड़ेगा लेकिन बिजनेस में इस प्रकार की समस्या नहीं आती है।

हम आज एक ऐसी बिजनेस के बारे में बात करने वाले हैं जिसके माध्यम से सरकारी नौकरी से भी ज्यादा पैसा कमा सकते हैं कुछ लोग इस बिजनेस के माध्यम से सरकारी नौकरी से भी ज्यादा पैसा कमा रहे हैं और लखपति बन चुकी हैं इस बिजनेस में हमेशा अच्छी खासी कमाई होती है शहर के अलावा गांव में भी यह बिजनेस काफी अच्छा चलता है।

चाइनीस फूड का बिजनेस

यह एक ऐसा बिजनेस है जो पूरे 12 महीने लगातार चलता है क्योंकि आज के समय में हर व्यक्ति चाइनीस फूड खाना पसंद करता है कुछ लोगों को लगता है कि चाइनीस फूड का बिजनेस दिल्ली में ही चलता है बल्कि ऐसा नहीं है यह बिजनेस पूरे भारत में चलता है आज के समय में चाइनीस फूड खाना हर कोई पसंद करता है। चाइनीस फूड की डिमांड मार्केट में बहुत ज्यादा बढ़ गई है बड़े-बड़े रेस्टोरेंट महंगी दामों में चाइनीस फूड खिलाने हैं लेकिन अब बहुत सारे लोगों ने इसको बिजनेस के रूप में शुरू किया है तो हर व्यक्ति चाइनीस फूड खा सकता है क्योंकि चाइनीस फूड बहुत कम मूल्य में मिल जाता है।

आप सोचते होंगे कि हमें तो चिनेसे फ़ूड बनाना नहीं आता है तो हम इस बिजनेस की शुरुआत कैसे कर सकते हैं दोस्तों आपकी जानकारी के लिए बता दो चाइनीस फूड बनाना बहुत ही आसान है आप इसे एक हफ्ते में सीख सकते हैं क्योंकि चाइनीस फूड बनाना बहुत ही आसान है इसे 12 साल का बच्चा भी आसानी से बना सकता है जिस तरीके से मैगी को बनाना आसान है उसी तरीके से चाइनीस फूड को बनाना आसान है।

मैं आपको इस बिजनेस के बारे में इसलिए बता रही हूं क्योंकि आज के समय में चाइनीस फूड का बिजनेस बहुत अच्छा चल रहा है क्योंकि मार्केट में चीनी सूट की डिमांड बहुत ज्यादा है इस बिजनेस में आपको बहुत कम पैसा लगाना पड़ता है केवल ₹3000 में भी आप इस बिजनेस की शुरुआत कर सकते हैं चाइनीस फूड का बिजनेस पूरे 12 महीने लगातार चलता है यह बिजनेस ऐसा है की बारिश और बरसात तथा गर्मी और सर्दी के मौसम में रुकता नहीं है अगर आप इस बिजनेस को केवल पार्ट टाइम करेंगे तो भी आप बहुत अच्छा खासा पैसा रोजाना कमा सकते हैं।

चाइनीस फूड का बिजनेस कैसे स्टार्ट करें

कुछ लोगों को समझ में नहीं आ रहा होगा कि इस बिजनेस की शुरुआत कैसे करनी चाहिए अगर आप प्राइवेट नौकरी करते हैं और बिजनेस भी करना चाहते हैं तो आप पार्ट टाइम शाम के समय में इस बिजनेस को कर सकते हैं। चाइनीस फूड का बिजनेस स्टार्ट करने के लिए सबसे पहले आपको चाइनीस फूड बनाने के लिए सामान खरीदना होगा और एक छोटा सा स्टॉल बनाना होगा जहां पर आप अपने बिजनेस की शुरुआत कर सके चाइनीस फूड के बिजनेस के लिए आपको एक अच्छी लोकेशन का भी डिसीजन लेना होगा जहां पर यह बिजनेस अच्छा चल सके।

आपको शाम के समय इस बिजनेस की शुरुआत करनी चाहिए क्योंकि शाम के समय में लोग घर से ज्यादा बाहर निकलते हैं चाइनीस सूट के बिजनेस में आप बहुत सारे फूड को शामिल कर सकते हैं जैसे मोमो, चाऊमीन, सूप आदि। शाम के समय में यह बिजनेस बहुत अच्छा चलता है। इस बिजनेस में आपको कम से कम ₹3000 तक इन्वेस्ट करने पड़ सकते हैं क्योंकि चाइनीस फूड बनाने का सामान बहुत ही सस्ता मिल जाता है आपके मोम के लिए समान सब्जी मंडी से खरीदना है क्योंकि वहां पर आपको सबसे सस्ता मिलेगा।

घर से सामान बनाकर अपने स्टॉल पर ले जा सकते हैं आपको बहुत आसानी मिलेगी और धीरे-धीरे करके आप इस बिजनेस को बढ़ा सकते हैं शुरुआत में आपको सिंगल ही इस बिजनेस की शुरुआत करनी है और आपको कम फूड को शामिल करना है जैसे आप चाऊमीन और मोम को ही शामिल कर सकते हैं जैसे-जैसे आपकी कस्टमर संख्या बढ़ती जाएगी वैसे-वैसे आप चाइनीस फूड की संख्या बढ़ते जाएंगे।

चाइनीस फूड के बिजनेस की कमाई

मार्केट में एक फुल प्लेट मोमो ₹50 के मिलते हैं और आप एक दिन में 10 प्लेट भी भेजते हैं तो आप ₹1000 तो आसानी से कमा लेंगे के अलावा मार्केट में चाऊमीन भी ₹50 तक की मिलती है और आप 10 प्लेट चाउमीन भी सेल करते हैं तो आप ₹1000 इसे ही कमा लेंगे कुल मिलाकर आप एक दिन में ₹2000 आसानी से कमा सकते हैं आपके पास कस्टमर संख्या बहुत ज्यादा है तो आप प्रतिदिन इस बिजनेस के माध्यम से ₹8000 तक भी कमा सकते हैं टोटल मिलाकर बात करें तो आप यहां से 50000 महीना बहुत आसानी से कमा सकते हैं फिर आप अपने कस्टमर को अच्छे फूड सप्लाई करेंगे तो आपके पास ज्यादा कस्टमर आएंगे धीरे-धीरे करके यह बिजनेस बहुत बड़ा होता जाएगा क्योंकि बिजनेस को बड़ा होने में समय नहीं लगता है। आज के समय में इस बिजनेस के माध्यम से कई सारे लोग लाखों रुपए प्रति महीना कमा ले रही है दिल्ली जैसे शहर में यह बिजनेस काफी अच्छा चल रहा है लेकिन अब इस बिजनेस में अन्य राज्यों में भी पकड़ बना ली है। क्योंकि आज के समय में बच्चे चाइनीस फूड खाना ज्यादा पसंद करते हैं और भारतीय चाइनीस फूड की तो बहुत अलग बात है।

Last Word

दोस्तों घर पर फ्री बैठने से अच्छा यह है कि आपको इस बिजनेस की शुरुआत कर लेनी चाहिए आपको इस बिजनेस में कभी भी नुकसान देखने के लिए नहीं मिलेगा क्योंकि मैं बहुत सारे लोगों को देखा है जो इस बिजनेस की शुरुआत कर रहे हैं और उनकी अच्छी खासी कमाई भी हो रही है इस बिजनेस की शुरुआत आप अपनी गली से भी कर सकते हैं अगर आप कॉलेज या फिर कोचिंग सेंटर के आसपास इस बिजनेस की शुरुआत करते हैं तो आपको एक दिन में रिजल्ट मिल जाएगा और आपकी अच्छी खासी कमाई भी हो जाएगी।

Leave a Comment