टाटा स्टील शेयर प्राइस टारगेट 2023 से लेकर 2030 तक : Tata Steel Share Price Target

टाटा स्टील का नाम आप सभी लोगों ने जरूर सुना होगा और आज के समय में टाटा स्टील कंपनी एक बड़ी कंपनी है इसलिए टाटा स्टील कंपनी में बहुत सारे लोगों ने अपना पैसा लगाया है आज हम इस आर्टिकल में आपको टाटा स्टील शेयर प्राइस टारगेट 2023 से लेकर 2030 के बारे में सबसे महत्वपूर्ण जानकारी देने वाले हैं।

अगर आपकी टाटा स्टील कंपनी में निवेश करना चाहते हैं या निवेश करने की योजना तैयार कर रही है और इस कंपनी के बारे में डाटा एकत्रित कर रहे है तो आपको पोस्ट में टाटा स्टील कंपनी के बारे में बहुत कुछ मिल जाएगा।

हम सभी जानते हैं कि आज के समय में स्टॉक मार्केट कितना बड़ा मार्केट है अगर आप घर बैठे पैसा कमाना चाहते हैं तो आपके लिए स्टॉक मार्केट बेहतरीन मार्केट हो सकता है लेकिन यहां पर जोखिम है। टाटा की एक नहीं बल्कि बहुत सारी कंपनियां हैं जो स्टॉक मार्केट में शामिल है। लेकिन अधिकतर लोग टाटा स्टील कंपनी के शेयर को खरीदना ज्यादा पसंद कर रहे है।

टाटा स्टील कंपनी का बिजनेस मॉडल

टाटा स्टील कंपनी के बिजनेस के बारे में बात करूं तो यह कंपनी स्टील सेक्टर में अपना पर्सनल चला रही है कंपनी स्टील पाइप से लेकर स्टील की रेलिंग आदि बनाने का काम करती है इस कंपनी के पास बड़ी-बड़ी कंपनियों से आर्डर आती हैं ऑल टाटा इस कंपनी का संचालन बहुत अच्छी तरीके से कर रही है।

टाटा स्टील कंपनी स्टील सेक्टर में आज से नहीं बल्कि बहुत साल पहले से ही कार्य कर रही है कंपनी की स्थापना 1907 में हो चुकी है और कंपनी निवेशक के दिल में बस चुकी है। कंपनी लगातार अच्छी सर्विस दे रही है यह कंपनी 1999 को स्टॉक मार्केट में लिस्ट हुई थी तब इस कंपनी के स्टॉक की कीमत भारतीय रुपए के अनुसार ₹6.95 थी और आज के समय में टाटा स्टील कंपनी का शेयर प्राइस ₹127 पहुंच गया है।

टाटा स्टील कंपनी के स्टॉक को खरीदने वालों की संख्या 2023 में ज्यादा देखने के लिए मिल रही है। आपके मन में भी अगर विचार आ रहा है कि आपको टाटा स्टील कंपनी के शेयर को लॉन्ग टर्म के लिए खरीदना चाहिए तो आपको नीचे दिए गए आंकड़ों के आधार पर अपना फैसला लेना होगा या फिर आप खुद का भी आकलन कर सकते हैं।

Also read:- Majhi Ladki Bahin Yojana 2024

टाटा स्टील कंपनी शेयर प्राइस टारगेट 2023

टाटा स्टील कंपनी का प्रॉफिट 2022 में थोड़ा बहुत घट गया था लेकिन 2023 में टाटा स्टील कंपनी का मुनाफा अच्छा खाता है टाटा स्टील कंपनी की एक खास बात और है कंपनी में विदेशी निवेशक ने भी इन्वेस्ट किया है इसके अलावा प्रमोटर की भी भागीदारी अच्छी खासी है इस कंपनी के प्रमोटर को बहुत ज्यादा अनुभव है। हम सभी जानते हैं कि स्टील की डिमांड बहुत अच्छी है और समय के अनुसार गढवी रही है इसलिए आने वाले समय में 2023 तक टाटा स्टील कंपनी का शेयर प्राइस टारगेट ₹150 जा सकता है।

टाटा स्टील शेयर प्राइस टारगेट 2024

स्टील के प्रोडक्ट में टाटा स्टील कंपनी ने अपना खुद का नाम बना लिया है आज के समय में इस कंपनी के पास बड़े-बड़े बिल्डर का कॉन्ट्रैक्ट रहता है इस कंपनी के कस्टमर लिस्ट में बड़े-बड़े लोगों का नाम शामिल है स्टील का इस्तेमाल बहुत तेजी से हो रहा है और आने वाले समय में सरकारी परियोजना के लिए टाटा स्टील कंपनी को बड़े आर्डर मिल सकते हैं 2022 में नुकसान में आने के बाद 2023 में खुद को फायदे में ले आई जो बहुत बड़ी बात है। 2024 में टाटा स्टील कंपनी का शेयर प्राइस टारगेट ₹170 होगा।

टाटा स्टील शेयर प्राइस टारगेट 2023 से लेकर 2030 तक

टाटा स्टील शेयर प्राइस टारगेट 2025

टाटा स्टील कंपनी के शेयर को लंबे समय तक होल्ड करके रखने में भी फायदा है टाटा स्टील कंपनी के प्रोडक्ट मार्केट में धकाधक बिकते जा रहे हैं और कस्टमर की संख्या दिन प्रतिदिन बढ़ती जा रही है स्टील का इस्तेमाल भारत में नहीं बल्कि विदेशों में भी तेजी से हो रहा है और स्टील एक ऐसा प्रोडक्ट है जिसका इस्तेमाल सभी चीजों में होता है समय में स्टील के नल स्टील के पाइप और स्टील की रेलिंग की डिमांड मार्केट में बहुत ज्यादा है और अधिकतर लोग टाटा के प्रोडक्ट को इस्तेमाल करना पसंद करते हैं। 2025 में टाटा स्टील कंपनी का शेयर प्राइस टारगेट ₹225 हो सकता है।

टाटा स्टील शेयर प्राइस टारगेट 2026

समय बढ़ रहा है वैसे-वैसे टाटा स्टील कंपनी का बिजनेस एक नई दिशा में जा रहा है टाटा स्टील कंपनी का बिजनेस मैनेजमेंट दूसरी स्टील कंपनी से बहुत ज्यादा अच्छा है इस कंपनी को टक्कर देने के लिए मार्केट में बहुत सारी कंपनियां खड़े हैं लेकिन टाटा की इस कंपनी ने कस्टमर की दिल में अपनी छाप पहले से थोड़ी है और बड़े बड़े बिल्डर भी इस कंपनी के प्रोडक्ट को इस्तेमाल करने के लिए सलाह दे रही हैं। समय के अनुसार टाटा स्टील कंपनी का प्रॉफिट लगातार बढ़ता जा रहा है और 2026 में टाटा स्टील कंपनी का शेयर प्राइस टारगेट ₹300 होगा।

टाटा स्टील शेयर प्राइस टारगेट 2030

स्टील सेक्टर में long-term के लिए निवेश करना बहुत अच्छी बात है और अगर कंपनी का बिजनेस भविष्य की आधार से मजबूत है तो कंपनी मुनाफा जरूर देती है टाटा कंपनी का बिजनेस मैनेजमेंट सभी लोगों को पता है कि कंपनी किस तरीके से बिजनेस चला रही है और आने वाले समय में सरकार के द्वारा टाटा स्टील कंपनी को बड़ा ऑर्डर मिल सकता है इसके अलावा दूसरी कंपनियां भी टाटा स्टील कंपनी को बड़े ऑर्डर दे सकती है जिससे कंपनी की और बुक आर्डर वैल्यू बढ़ जाएगी 2030 में टाटा स्टील कंपनी का शेयर प्राइस टारगेट ₹426 होगा।

Tata Steel Share Price Target
2023₹150
2024₹170
2025₹225
2026₹300
2027₹310
2028₹350
2029₹390
2030₹426
2040₹650

Last Word

टाटा स्टील शेयर प्राइस टारगेट की जानकारी अगर बेहतरीन लगी तो इसे सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म्स पर शेयर कर सकते हैं। इस कंपनी में टाटा स्टील कंपनी का फुल एनालिसिस करके टारगेट प्राइस को निर्धारित किया गया है।

Leave a Comment