रक्षा मंत्रालय से आर्डर मिलते ही कंपनी का शेयर बना रॉकेट, रिकॉर्ड तोड़ हुई बढ़ोतरी, रोजाना 3% बढ़ रहा है यह शेयर

इस कंपनी को रक्षा मंत्रालय से आर्डर मिलते हैं, स्टॉक में आया भूचाल, निवेशक खुशी से नाच रहे हैं, कंपनी डिफेंस सेक्टर के लिए करती है काम

कंपनी के बारे में जो मार्केट में खबर आई थी कंपनी को रक्षा मंत्रालय से बड़ा और फिर मिला है तो कंपनी के स्टॉक में रिटेल निवेशक ने जमकर खरीदारी करना शुरू कर दिया। इस कंपनी के स्टॉक की सबसे अच्छी खासियत यह है कि कंपनी में प्रमोटर, म्यूचल फंड और फौरन निवेशक की हिस्सेदारी रिटेल निवेशक से भी ज्यादा है और इससे साबित होता है कि यह कंपनी बहुत मजबूत कंपनी होगी इसलिए इन तीनों की संख्या ज्यादा है कंपनी आज की नहीं बल्कि 1961 की है और यह बहुत पुरानी कंपनी है कंपनी कई सालों से रक्षा मंत्रालय के लिए काम कर रही है और यह भरोसेमंद कंपनी है रिपोर्ट का एनालिसिस करके पता चला है कि कंपनी का प्रॉफिट हर तिमाही रिपोर्ट में बदल रहा है कंपनी को इस बार 253 करोड़ रुपए का मुनाफा हुआ जबकि जून 2022 में इस कंपनी का प्रॉफिट 164 करोड़ रुपए था। कंपनी ने जब यह खबर दी कि कंपनी को रक्षा मंत्रालय से मिसाइल सिस्टम सप्लाई करने का काम मिला है इसके बाद से कंपनी के स्टॉक ने बहुत सारी कंपनी के रिकॉर्ड को तोड़ दिया दिनेश कंपनी का स्टॉप ₹54 ऊपर चला गया और बीते हफ्ते में भी ₹61 का उछाल देखने के लिए मिला था।

Bharat Forge Share  Price update

जनवरी महीने से लेकर अगस्त महीने के बीच में इस कंपनी के शेयर प्राइस का एनालिसिस करें तो बीते 6 महीने में ₹166 का प्रॉफिट और पिछले 5 साल में यह कंपनी ₹357 का प्रॉफिट सभी इन्वेस्टर को दे चुकी है। यह कंपनी भारतीय निवेशकों की फेवरेट कंपनी होने के साथ-साथ विदेशी निवेशक भी लोकप्रिय कंपनी बन चुकी है तथा कंपनी में बहुत सारे म्यूच्यूअल फंड में इन्वेस्ट किया है यह कंपनी 2021 से लेकर 2023 के बीच में लगातार सभी इन्वेस्टर को डिविडेंड दे चुकी है। कंपनी ने 2023 में ₹5 का डिविडेंड दिया और नवंबर 2022 में कंपनी ने 1.5 रुपए का डिविडेंड दिया था मार्केट कैप 48.85TCr है और 1054 रुपए में अप्पर सर्किट लगा है कंपनी का हेड क्वार्टर पुणे में स्थित है Bharat Forge रक्षा मंत्रालय के द्वारा आर्डर मिला है कंपनी की सहायक कंपनी कल्याणी स्टैटेजिक सिस्टम इजराइल की राफेल एडवांसड सिस्टम बीच बना ज्वाइंट वेंचर है और यह डिफेंस मिनिस्ट्री को मिसाइल सिस्टम की पूर्ति करने के लिए मिला है।

पिछले सप्ताह ही डिफेंस काउंसलिंग की तरफ से 7800 करोड़ रुपए के ऑफर को हरी झंडी दिखाने के बाद भी कल्याणी रापेल का यह आर्डर मिला है कंपनी लगातार मुनाफे में है और इस आर्डर की खबर ने आग में घी डालने का काम कर दिया जिसके बाद सोमवार को अच्छी खासी उछाल इस कंपनी के स्टॉक में मिली है।

Leave a Comment