भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2023, 2024, 2025, 2030

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2023, 2024, 2025, 2030 , भविष्य में कौन-कौन से शेयर बढ़ सकते हैं, आदि के बारे में आज हमारी वेबसाइटइस आर्टिकल में बात करने वाले हैं।

क्योंकि बहुत सारे लोग भविष्य में बढ़ने वाले शेयर को खरीदना चाहते हैं। आज के समय में शेयर मार्केट में अधिकतर लोग भविष्य के आधार पर ही निवेश कर रहे हैं बहुत सारी ऐसी कंपनी है जो भविष्य में हमें रॉकेट की स्पीड में रिटर्न दे सकती है। जिस तरीके से रॉकेट बढ़ता है उसी तरीके से कुछ ऐसे स्टॉक हैं जो भविष्य में रॉकेट की स्पीड में रिटर्न दे सकते हैं क्योंकि इन कंपनी का भविष्य जबरदस्त देखा जा रहा है।

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर बहुत सारे हैं जो 2023 से लेकर जो 2030 तक अच्छा रिटर्न दे सकते हैं। अगर आप भी जानना चाहते हैं कि ऐसे कौन-कौन से शेयर है जो भविष्य में तगड़ा रिटर्न दे सकते हैं।

आज हमने बहुत सारी कंपनियों का एनालिसिस किया और कंपनी की फाइनेंस डिटेल पर टाटा कंपनी के बिजनेस के बारे में भी बहुत सारी रिसर्च की और उसके आधार पर हमने एक लिस्ट बनाई है।

कम्पनी का नामरिटर्न
एचडीएफसी बैंक10%
Tata Power Limited8%
Happiest Minds Technologies Ltd.15%
Tata Power Limited18%
Mishtann Foods Ltd.13%
Avenue Supermarts16%
Ideaforge25%
ICICI Bank Ltd30%
Adani Power25%

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2023

2023 में भी बहुत सारी ऐसी कंपनियां हैं जो तगड़ा रिटर्न दे सकती है। अगर आप 2023 में किसी कंपनी में निवेश करना चाहते हैं तो आप आईटी सेक्टर की कंपनी में भी निवेश कर सकते हैं 2023 में स्टॉक मार्केट में आईटी सेक्टर से जुड़ी बहुत कंपनी स्टॉक मार्केट में लिस्ट हुई है जो दिसंबर 2023 तक सकती है।

आईटी सेक्टर के अलावा टेलीकॉम सेक्टर तथा यातायात और फाइनेंस सेक्टर से जुड़ी भी बहुत सारी ऐसी कंपनी है जो 2023 में तगड़ा फायदा दे सकती है।

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2024

बैंक सेक्टर से जुड़े कुछ प्राइवेट बैंक 2024 में तगड़ा रिटर्न दे सकते हैं जैसे कि एचडीएफसी बैंक जुलाई में एचडीएफसी बैंक और एचडीएफसी का मर्ज हो चुका है जिसके बाद यह बैंक तगड़ा रिटर्न दे सकता है। 2024 में एचडीएफसी बैंक के अलावा एसबीआई बैंक और आईसीआईसी बैंक भी प्रॉफिट दे सकता है। अगर आप भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2024 में इन्वेस्ट करना चाहते हैं तो आप बैंक सेक्टर में इन्वेस्ट कर सकते हैं।

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025

2025 में भी बहुत सारी कंपनियों के स्टॉक में ताबड़तोड़ बढ़ोतरी देखने के लिए मिल सकती है जैसे की एनर्जी कंपनियां 2025 में सोलर ऊर्जा की डिमांड मार्केट में बहुत स्पीड से बढ़ने वाली है क्योंकि सरकार के अलावा लोकप्रिय सोलर ऊर्जा को ज्यादा महत्व दे रहे हैं क्योंकि ऊर्जा से लोगों को फायदा मिल रहा है। टाटा पावर से लेकर अदानी पावर की कंपनियां 2025 तक तगड़ा मुनाफा दे सकती हैं। अगर आप भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2025 में निवेश करना चाहते हैं तो आप सोलर ऊर्जा और पवन ऊर्जा की कंपनियों में निवेश कर सकते हैं।

भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2030

2030 में गाड़ी बनाने वाली कंपनियां और सॉफ्टवेयर बनाने वाली कंपनियों के शेयर में बुलेट ट्रेन की स्पीड में रफ्तार देखने के लिए मिल सकती है। कुछ आंकड़ों के अनुसार 2030 में भारत की अधिकतर लोग इलेक्ट्रिक गाड़ियों को खरीदने ज्यादा पसंद करेंगे भारत की प्रति व्यक्ति आय बहुत तेजी से बढ़ रही है और अब मध्यम परिवार के लोग भी गाड़ियां खरीद रहे हैं इसके अलावा सॉफ्टवेयर की डिमांड मार्केट में बहुत तेजी से बढ़ रही है क्योंकि हर कंपनी और हर सेक्टर को सॉफ्टवेयर की जरूरत पड़ रही है। 2030 में सॉफ्टवेयर बनाने वाली आईटी कंपनी और फोर व्हीलर और टू व्हीलर और थ्री व्हीलर गाड़ियों की डिमांड मार्केट में ज्यादा रहेगी। अगर आप भी भविष्य में बढ़ने वाले शेयर 2030 की तलाश में है तो आप इन कंपनियों में इन्वेस्ट कर सकते हैं।

FAQ

2023 में कौन सा पैसा स्टॉक मल्टीबैगर बन जाएगा?

श्रीराम एसेट मैनेजमेंट मल्टीबैगर बन सकता है।

सबसे तेजी से बढ़ने वाला पेनी स्टॉक कौन सा है?

Kothari Sugars & Chemical Ltd सबसे तेज बढ़ने पेनी स्टॉक है।

कौन सा बैंक शेयर भविष्य के लिए सबसे अच्छा है

एचडीएफसी बैंक भविष्य में अच्छा रिटर्न दे सकता है।

Leave a Comment